अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी टीम को कमजोर समझना लापरवाही होगी: विलियमसन

Ken Williamson says Every team strong in international cricket
Ken Williamson says Every team strong in international cricket

हेमिल्टन । न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में उनकी टीम भले ही दूसरे पायदान पर आ गयी हो लेकिन किसी भी टीम को कमजोर समझना बड़ी लापरवाही होगी।

कीवी कप्तान ने बंगलादेश के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रही तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले यह बात कही। न्यूजीलैंड और बंगलादेश के बीच सीरीज का पहला टेस्ट यहां कल से शुरू हो रहा है। बंगलादेश ने आज तक कीवी जमीन पर कोई भी टेस्ट मैच नहीं जीता है। न्यूजीलैंड आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नौवें नंबर वाली बंगलादेश की टीम को हराकर लगातार पांचवीं टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी।

बंगलादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की पूर्वसंध्या पर विलियमसन ने कहा, “ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रत्येक टीम एक खतरा है और उसे हल्के में नहीं लेना चाहिए।”

कीवी कप्तान ने कहा, “ हाल के समय में मजबूत टीमों को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है। ये सभी टीमें बहुत प्रतिभाशाली हैं। हमने देखा कि श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को हराया। जो कि एक बहुत ही शानदार प्रयास था। दक्षिण अफ्रीका जैसी टीम को कहीं भी हराना काफी मुश्किल होता है। यह दर्शाता है कि कोई टीम किसी भी टीम को हरा सकती है।”

उल्लेखनीय है कि हाल ही में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से पराजित करते हुए ऐतिहासिक जीत हासिल की थी। वहीं वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर टेस्ट सीरीज अपने नाम की थी।