आईएसएल-5 में केरल ब्लास्टर्स और एफसी पुणे सिटी मैच 1-1 की बराबरी पर

Kerala Blasters and FC Pune City match 1-1 in ISL-5
Kerala Blasters and FC Pune City match 1-1 in ISL-5

पुणे । निकोल क्रामारेविक के दूसरे हाफ में किए गए गोल के दम पर केरल ब्लास्टर्स ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एफसी पुणे सिटी को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया।

पुणे का घर में यह दूसरा मैच था और इस बार भी वह जीत हासिल नहीं कर सकी। पुणे अपने घर में सीजन की पहली जीत की तलाश में आई थी जिसमें उसे निराशा हाथ लगी। वहीं इस ड्रॉ के साथ ही केरल ने अपने अजेय क्रम को बरकरार रखा है।

इस ड्रॉ के साथ केरल के पांच मैचों में एक जीत और चार ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर आ गई है। एटीके और मुंबई सिटी एफसी के भी सात-सात अंक हैं लेकिन केरल का गोल अंतर इन दोनों से बेहतर है और इसलिए उसे पांचवां स्थान मिला है। वह अभी तक एक भी मैच हारी नहीं है। वहीं पुणे 10 टीमों की अंकतालिका में दो अंकों के साथ नौवें स्थान पर पहुंच गई है। उसने पांच मैचों में तीन हार झेली हैं और दो मैच ड्रॉ रहे हैं।

पहली जीत की तलाश में उतरी पुणे को शुक्रवार को खेले गए इस मुकाबले में जिस तरह की शुरुआत चाहिए थी वो उसे मिली। मैच के 13वें मिनट में ही मार्को स्टानकोविक ने गोल करने के पहले ही मौके को भुनाते हुए पुणे को 1-0 से आगे कर दिया। स्टानकोविक को गेंद मिली और उन्होंने अपने बाएं पैर से केरल के गोलकीपर नवीन कुमार के ऊपर से गेंद को नेट में डाल पुणे को बढ़त दिला दी। अभी तक केरल इस मैच में हावी थी, लेकिन इस गोल ने पुणे को आत्मविश्वास दिया।

पुणे के स्टार खिलाड़ी मार्सेलिन्हो ने 17वें मिनट में इसी आत्मविश्वास के दम पर बॉक्स में एंट्री की। मार्सेलिन्हो को हालांकि संदेश झिंगान ने ब्लॉक कर लिया। 20वें मिनट में भी मार्सेलिन्हो को गोल करने का मौका मिला था लेकिन वह स्टानकोविक की कॉर्नर किक पर अपने हैडर को निशाने पर नहीं रख पाए। 26वें मिनट में पुणे के कोच ने गोलस्कोरर स्टानकोविक को चोट के कारण बाहर बुला एलविन जॉर्ज को मैदान पर भेजा।