केरल में बाढ़ से 324 की मौत, सीएम विजयन ने की मदद की अपील

kerala floods : death toll rises above 324, CM Pinarayi Vijayan appeals to help
kerala floods : death toll rises above 324, CM Pinarayi Vijayan appeals to help

तिरुवनंतपुरम। केरल में लगातार भारी बारिश के कारण आई प्रलंयकारी बाढ़ से अब तक 324 लोगों की मौत हो गई है और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मदद की अपील की है।

मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट के मुताबिक केरल 100 वर्षों में सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहा है। बाढ़ के कारण 324 लोगों की मौत हो गई है और 223139 लोग 1500 से अधिक राहत शिविरों में रह रहे हैं।

इडुक्की, वायनाड और मल्लापुरम जिले इस प्राकृतिक आपदा से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं जहां भूस्खलन की सबसे अधिक घटनाएं हुई हैं और सर्वाधिक संख्या में लोगों की मौत हुई है।

मुख्यमंत्री ने केरल के लोगों की मदद के लिए सभी से आगे बढ़ कर दान देने की अपील की है। बाढ़ के कारण राज्य को 68.27 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

ट्रेन सेवाएं शनिवार तक स्थगित

रेलवे ने केरल में पटरियाें के बाढ़ के पानी में डूब जाने, जमीन धंसने और रेलवे पुलों के नीचे पानी के तेज प्रवाह के मद्देनजर तिरुवनंतपुरम-कोट्टायम-एर्नाकुलम और एर्नाकुलम-शोरानुर-पलक्कड खंड पर ट्रेन सेवाएं शनिवार 18 अगस्त तक स्थगित कर दी हैं।

रेलवे ने शुक्रवार को यहां एक विज्ञप्ति जारी करके बताया कि तिरुवनंतपुरम और पलक्कड दोनों खंड में 18 अगस्त चार बजे तक रेल सेवाएं स्थगित रहेंगी। इस दौरान तिरुवनंतपुरम-अलप्पुझा-एर्नाकुलम खंड के बीच विशेष यात्री ट्रेनों का परिचालन होगा। तिरुवनंतपुरम-नागरकोइल-तिरुनेलवेली के बीच भी ट्रेन सेवाएं जारी रहेंगी।

किसी भी किस्म की सहायता के लिए लिए रेलवे आपदा प्रबंधन के +91-91882-92595 और +91 91882-93595 नंबरों पर संपर्क साधा जा सकता है।