Kia मोटर्स ने भारतीय बाजार में लॉन्च की किआ सोनेट

नई दिल्ली। दक्षिण कोरिया की किआ मोटर्स ने शुक्रवार को भारत में अपनी बहुप्रतीक्षित कार किआ सोनेट पेश की। कंपनी ने इसे सब चार मीटर वर्ग में पेश किया है। किआ की यह कार इस साल की सबसे चर्चित कारों में से एक है और भारत में कंपनी की तीसरी कार है।

कंपनी किआ सेल्टोस और किआ कार्निवल पहले से बाजार में हैं। कंपनी ने आज किआ सोनेट को लांच करने के मौके पर बताया कि इस कार को खास तौर पर भारत के लिए डिजाइन किया गया है। कंपनी ने कहा कि उसके पहले के दोनों माडल भी भारतीय बाजार में काफी पंसद किए गए।

किआ सोनेट को आंध्र प्रदेश के अनंतपुर प्लांट में मैन्युफैक्चर किया गया है। इसे विश्व के अन्य देशों में भी निर्यात किया जाएगा। किआ सोनेट को कनेक्टेड कार के तौर पर उतारा गया है। यह आईएमटी और वायरस बचाव जैसे उन्नत सुविधाओं के साथ उतारी गई है।

किआ सोनेट कॉम्पैक्ट एसयूवी को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा इस कार में बाश का सात स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं। इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी जोड़ा जा सकता है।

किआ ने इस कार को तीन इंजन विकल्प के साथ पेश किया है। इसके अलावा इस कार के साथ पांच स्पीड मैनुअल, छह स्पीड मैनुअल, छह स्पीड एटी और छह स्पीड आईएमटी का विकल्प है। किआ सोनेट जीटी लाइन को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन में उपलब्ध है।