Kia Seltos SUV लॉन्च, शुरूआती कीमत 9.69 लाख रुपए

Kia Seltos SUV launched in india, prices starts at Rs 9.69 lakh

नई दिल्ली/मुंबई। भारतीय बाजार में प्रवेश के साथ ही कोरियाई ऑटो कंपनी किआ मोटर्स ने गुरूवार को अपनी पहली कार सेल्टॉस लॉन्च की जिसकी अखिल भारतीय स्तर पर एक्स शोरूम कीमत 9.69 लाख रुपए से लेकर 15.99 लाख रुपए तक है।

किआ मोटर्स कार्पोरेशन की भारतीय इकाई किआ मोटर्स इंडिया ने इसके साथ ही भारतीय बाजार में अपना परिचालन शुरू कर दिया है। किआ इस एसयूवी के दो संस्करण जीटी लाइन और टेक लाइन लॉन्च की गई है। इसमें तीन इंजन के विकल्प दिए गए जिसमें स्मार्टस्ट्रीम 1.5 पेट्रोल, 1.5 डीजल सीआरडीआई वीजीटी और स्मार्टस्ट्रीम .14 टुर्बो पेट्रोल शामिल है। सभी माॅडल बीएस 6 मानकों पर आधारित हैं।

कंपनी ने कहा कि इसमें तीन ईको, नॉमर्ल और स्पोर्ट मॉड दिए गए हैं। इसको एक बाॅडी रंग और डुअल रंग में भी उतारा गया है। किआ सेल्टाॅस में सुरक्षा पर विशेष जाेर देते हुए सभी अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के साथ ही इसमें छह एयरबैग भी दिए गए हैं। अत्याधुनिक इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसमें ड्राइवर को सुरक्षित वाहन चालन में मदद के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग किया गया है।

कंपनी ने पिछले महीने इसकी बुकिंग शुरू की थी। लॉन्च किए जाने तक 32035 कारों की बुकिंग हो चुकी है। कंपनी देश के 160 शहरों में स्थित अपने सेल्स प्वाइंटों पर इसकी बुकिंग की है। इसके साथ ही कंपनी की वेबसाइट पर भी बुकिंग की गई है। 25 हजार रुपए जमा कराकर इसकी बुकिंग कराई गई है।