कीरन पोलार्ड का IPL से संन्यास, बनेंगे MI के बल्लेबाजी कोच

मुंबई। मुंबई इंडियन्स के दिग्गज ऑलराउंडर कीरन पोलार्ड ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग से संन्यास लेने की घोषणा करते हुए कहा कि उनकी फ्रेंचाइज़ी को बदलाव की जरूरत है और अगर वह एमआई से नहीं खेल सकते तो एमआई के खिलाफ भी नहीं खेलना चाहेंगे।

पोलार्ड ने ट्विटर पर जारी एक बयान में कहा कि उन्होंने एमआई के बल्लेबाजी कोच की भूमिका स्वीकार कर ली है और वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की टी20 लीग में एमआई अमीरात के लिये खेलना जारी रखेंगे।

आईपीएल के 13 सत्रों में एमआई का प्रतिनिधित्व कर चुके पोलार्ड ने कहा कि वह टूर्नामेंट की सबसे बड़ी और सबसे सफल टीम के लिए खेलकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। पोलार्ड ने टीम प्रबंधन के साथ-साथ मुकेश अंबानी, नीता अंबानी और आकाश अंबानी के प्रेम और समर्थन के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

पोलार्ड उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने आईपीएल में 100 से ज्यादा मैच खेले और एक ही फ्रेंचाइजी से संबंधित रहे। पोलार्ड के अलावा विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर बैंगलोर), सुनील नारायण (कोलकाता नाइट राइडर्स), जसप्रीत बुमराह (मुंबई इंडिन्स) और लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडिन्स) ने भी अपने आईपीएल करियर के दौरान सिर्फ एक ही फ्रेंचाइजी से संबंध रखा।

मुंबई इंडियन्स के साथ पांच आईपीएल और एक चैंपियन्स ट्रॉफी जीतने वाले पोलार्ड ने 171 मैच खेलकर 147.32 के स्ट्राइक रेट से 3412 रन बनाए, जबकि उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 87 रन रहा। इसके अलावा उन्होंने 107 मैचों में गेंदबाजी करते हुए 69 विकेट लिए और 103 कैच भी पकड़े।