कीरोन पोलार्ड ने हेट्रिकमैन अकीला के एक ओवर में मारे छह छक्के

पोर्ट ऑफ स्पेन। स्टार ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के एक ओवर में छह छक्के उड़ाने सहित 38 रन की तूफानी पारी की बदौलत वेस्ट इंडीज ने यहां गुरुवार को श्रीलंका को पहले टी-20 मुकाबले में चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ वेस्ट इंडीज ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में नौ विकेट पर 131 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम ने पोलार्ड की आतिशी पारी की बदौलत 13.1 ओवर में छह विकेट खोकर 134 रन बना दिए और पहली जीत दर्ज करते हुए श्रृंखला में बढ़त बना ली। पोलार्ड ने 11 गेंदों पर 38 रन की आतिशी पारी में छह छक्के जड़े जो एक ही ओवर में आए। पोलार्ड प्लेयर ऑफ द मैच बने।

मैच तब रोमांचक मोड़ की ओर बढ़ा जब श्रीलंका के ऑफ स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय ने अपने दूसरे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर क्रमश: एविन लुईस, क्रिस गेल और निकोलस पूरन को आउट कर हैट्रिक बना डाली। रोमांच यहीं नहीं थमा। धनंजय हैट्रिक के बाद जोश के साथ तीसरा ओवर करने आए, लेकिन पोलार्ड उन पर टूट पड़े और इस ओवर की छह गेंदों पर छह छक्के जड़ दिए, जिसने धनंजय की इकॉनोमी बिगाड़ दी।

धनंजय ने अपने चार ओवर के स्पेल में 62 रन देकर तीन विकेट लिए। वानिन्दु हसरंगा ने भी चार ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट झटके। उनकी इकॉनोमी धनंजय से बेहतर रही।धनञ्जय टी 20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 14वें गेंदबाज बने जबकि पोलार्ड अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के मारने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए।

दक्षिण अफ्रीका के हर्षल गिब्स ने 2007 वनडे विश्व कप और भारत के युवराज सिंह ने 2007 के टी-20 विश्व कप में एक ओवर में छह छक्के मारे थे।