शोपियां में कश्मीरी पंडित के हत्यारों की हुई पहचान, जल्द सजा मिलेगी

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि शोपियां में मंगलवार को कश्मीरी पंडित सुनील कुमार की हत्यारोपी दो लोगों की पहचान कर ली गई है और उन्हें जल्द ही उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दी जाएगी।

सिंह ने बुधवार को पहलगाम के चंदनवाड़ी में सड़क दुर्घटना में मारे गए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के सम्मान में आयोजित श्रद्धांजलि समारोह के मौके पर संवाददाताओं से कहा कि शोपियां में कश्मीरी पंडित सुनील की हत्या में शामिल दोनों लोगों की पहचान कर ली गई है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों ने प्रदेश में जमीनी स्तर पर हुए सकारात्मक बदलाव का समर्थन किया है, जो शांति के विरोधी तत्वों को पसंद नहीं है और वे किसी ने किसी तरीके से प्रदेश में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में पांच और 15 अगस्त के समारोहों के दौरान जिस तरह से लोगों ने सकारात्मक कदमों का समर्थन किया वह काबिले तारीफ है। लोगों ने मिलकर हर संभव तरीके से अमरनाथ यात्रा काे सफल बनाया, जिससे अराजग तत्व बौखलाए हुए हैं। उन्होंने कहा कि वे शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन उनके प्रयास भविष्य में भी नाकाम रहेंगे।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि शोपियां में कश्मीरी पंडित की हत्या के मामले में दो लोगों की पहचान कर ली गई है और आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने मंगलवार को चंदनवाड़ी पहलगाम सड़क दुर्घटना में शहीद आईटीबीपी जवानों को श्रद्धांजलि दी और कहा कि घायलों का विशेष उपचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यदि जरूरत पड़ी तो घायलों को बेहतर उपचार के लिए दिल्ली भेजा जाएगा।

जम्मू में दो मकानों से एक ही परिवार के 6 शव बरामद, एसआईटी गठित