परमाणु हथियारों का आक्रमण के लिए इस्तेमाल कर सकता है किम : CIA

Kim could use for attacking nuclear weapons: CIA
Kim could use for attacking nuclear weapons: CIA

वाशिंगटन। अमरीकी खुफिया एजेंसी, सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसी के निदेशक माइक पॉम्पेओ ने कहा है कि उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन प्रशासन का परमाणु मिसाइल कार्यक्रम न केवल आत्मरक्षा के लिए है, बल्कि इसका इस्तेमाल वह कोरियाई प्रायद्वीप को अपने अधीन करने के इरादे से आक्रमण के लिए कर सकता है।

पॉम्पेओ ने अमरीकन इंटरप्राइज इंस्टीट्यूट में मंगलवार को कहा कि हम ऐसा मानते हैं कि वह इन हथियारों का इस्तेमाल आत्मरक्षा से परे जाकर कर सकता है। उन्होंने कहा कि किम दोनों कोरियाई देशों को अपने अधीन करने के इरादे से ‘आक्रमण’ के लिए परमाणु और पारंपरिक सैन्य बलों का इस्तेमाल कर सकता है।

सीआईए प्रमुख ने कहा कि किम जोंग-उन केवल एक मात्र सफल परीक्षण से शांत नहीं बैठेगा। उसका अगला कदम शस्त्रागार को विकसित करना या एकसाथ कई मिसाइलों को दागने की क्षमता का विकास करना हो सकता है। उन्होंने कहा कि हमारा मिशन यह है कि वह जितना दिन हो सके इस अभियान को टाले।

पॉम्पेओ ने कहा कि परमाणु मुक्ति का कथित लक्ष्य हासिल करने में कूटनीति विफल होने की स्थिति में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए अमरीकी खुफिया और सैन्य एजेंसियां विकल्पों की एक श्रृंखला तैयार कर रही हैं। पॉम्पेओ ने कहा कि हम पूर्ण रूप से वहां नहीं हैं, जहां हमें होने की जरूरत थी।

उन्होंने कहा कि हमारा मिशन अभी पूरा नहीं हुआ है, लेकिन पूरी दुनिया में हमारे अधिकारी हैं, जो अमरीकी दबाव अभियान को मदद के लिए यथासंभव सबकुछ करने के लिए मेहनत से काम कर रहे हैं और प्रायद्वीप को परमाणु मुक्त बनाने के लिए प्रतिबंध को और कड़े करने के अवसरों की तलाश कर रहे हैं।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो