किम जोंग उन से बातचीत के लिए तैयार हूं : ट्रंप

Kim Jong ready to talk to them: Trump
Kim Jong ready to talk to them: Trump

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से बातचीत के लिए तैयार हैं।

कैम्प डेविड में शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह पूछे जाने पर कि क्या वह किम से बातचीत करना चाहेंगे, ट्रंप ने कहा कि उन्हें इसमें कोई आपत्ति नहीं है।

उन्होंने कहा, “आप जानते हैं कि इस मुद्दे पर हमारा क्या रुख है। हम अपनी बात पर बिल्कुल कायम हैं। लेकिन मैं इसके लिए (किम से बातचीत के लिए) तैयार हूं। मुझमें इसमें कोई आपत्ति नहीं है।”

लेकिन यह पूछे जाने पर कि क्या वह किम जोंग उन से बिना किसी शर्त के बातचीत करने के लिए तैयार हैं, ट्रंप ने कहा, “मैने ऐसा बिल्कुल नहीं कहा।”

VIDEO: जाने पारले बिस्कुट की लड़की का राज..

ट्रंप ने साथ ही कहा कि उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया फिलहाल आगामी प्योंगयांग विंटर ओलंपिक खेलों के बारे में बातचीत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, “यह एक शुरुआत है, एक बड़ी शुरुआत। अगर मैं इसमें शामिल नहीं होता तो वे इस समय ओलंपिक के बारे में बात नहीं कर रहे होते।”

VIDEO: सलमान ने करा कैटरीना कैफ को अपनी फिल्म से बाहर

ट्रंप ने कहा, “वह (किम) जानते हैं कि मैं व्यर्थ की बातें नहीं कर रहा। बिल्कुल भी नहीं। एक प्रतिशत भी नहीं। वह यह समझते हैं।”

ट्रंप ने कहा कि वह चाहते हैं कि उत्तर कोरियाई खिलाड़ी नौ फरवरी से 25 फरवरी के बीच होने वाले विंटर ओलंपिक खेलों में हिस्सा लें और खेलों के समापन के बाद पड़ोसी देशों के बीच फिर बातचीत जारी रहे।

VIDEO: इतना प्यार करते थे की मरने के बाद भी अलग नही हुए

उल्लेखनीय है कि दोनों एशियाई देशों के बीच नौ जनवरी को उच्च स्तरीय वार्ता का रास्ता खोलने के लिए शनिवार को दोनों देशों के प्रतिनिधियों के बीच प्रारंभिक स्तर की वार्ता हुई थी। यह दोनों देशों के बीच दो साल से भी अधिक समय के बाद पहली ऐसी वार्ता थी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE