किंग्स इलेवन पंजाब को चाहिए बड़ी जीत के साथ अच्छी रन रेट

किंग्स इलेवन पंजाब को चाहिए बड़ी जीत के साथ अच्छी रन रेट
किंग्स इलेवन पंजाब को चाहिए बड़ी जीत के साथ अच्छी रन रेट

पुणे | अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ा चुकी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ रविवार को होने वाले मुकाबले में जीत के साथ अच्छा नेट रन रेट भी चाहिए ताकि वह आईपीएल 11 के प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर सके।

पंजाब के लिए इस समय जो सकारात्मक बात है वह यह है कि उसका लीग मैच टूर्नामेंट का आखिरी लीग मैच है और उसे सारे समीकरण पता रहेंगे कि उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए क्या करना है। पंजाब इस समय 13 मैचों में छह जीत और 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है जबकि चेन्नई कल दिल्ली में अपना पिछले मैच हारने के बावजूद प्लेऑफ के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है। यदि चेन्नई टीम कल मैच जीतती है तो पंजाब की टीम बाहर हो जायेगी। भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी वाली पंजाब टीम को यह मैच जीतने के साथ साथ अपने नेट रन रेट में भी सुधार करना है। पंजाब का नेट रन रेट माइनस 0.490 है और इसे सुधारने के लिए उसे 200 फीसदी प्रदर्शन करना होगा।

पंजाब को रन रेट में तो आगे निकलना ही होगा बल्कि दूसरी टीमों के हारने की प्रार्थना भी करनी होगी। पंजाब को यदि प्लेऑफ में जाना है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि मुंबई की टीम अपना आखिरी मैच दिल्ली के हाथों गंवा दे। पंजाब की सबसे बड़ी समस्या इस समय उसका नेट रन रेट है जो आखिरी मैच जीतने के बावजूद उसे टूर्नामेंट से बाहर करा सकता है। पंजाब के खिलाड़ियों को दबंग प्रदर्शन करना होगा ताकि वह बड़ी जीत हासिल कर सके।