किंग्स इलेवन पंजाब 4 घरेलू मैच इंदौर और 3 मोहाली में खेलेगा

Kings XI Punjab to play first three home matches in mohali, last 4 in indore
Kings XI Punjab to play first three home matches in mohali, last 4 in indore

नई दिल्ली। आईपीएल की संचालन परिषद ने किंग्स इलेवन पंजाब को उसके घरेलू मैचों के लिये बदलाव करने की अनुमति दे दी है जिसके बाद पंजाब की टीम अपने चार घरेलू मैच इंदौर में और तीन मोहाली में खेलेगी।

आईपीएल संचालन परिषद ने मंगलवार को इसके साथ ही प्लेऑफ के स्थल की भी घोषणा कर दी। बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने बताया कि संचालन परिषद की बैठक के बाद यह फैसला किया गया है कि पुणे एलिमिनेटर और क्वालिफायर दो की मेजबानी क्रमश: 23 और 25 मई को करेगा।

सभी आईपीएल फ्रेंचाइज़ी को अपने चार घरेलू मैच निर्धारित घरेलू स्थल पर खेलने होते हैं। लेकिन पंजाब टीम को चंडीगढ़ हवाईअड्डे के विस्तार की वजह से उसके बंद रहने के कारण कार्यक्रम में बदलाव की अनुमति दी गई है। चंडीगढ़ हवाई अड्डा 12 से 31 मई तक 20 दिनों के लिये अौर अप्रेल महीने में सभी रविवार को बंद रहेगा।

इसके परिणामस्वरूप दिल्ली डेयरडेविल्स का जो पहला घरेलू मैच पंजाब के खिलाफ आठ अप्रैल को होना था वह अब मोहाली में खेला जाएगा और दिल्ली का बाहरी मैच होगा।

पंजाब की टीम आठ अप्रैल को दिल्ली से मोहाली में, 15 अप्रैल को चेन्नई से मोहाली में और 19 अप्रैल को हैदराबाद से मोहाली में खेलेगी। पंजाब का दिल्ली से मुकाबला 23 अप्रैल को दिल्ली में होगा। इसके अलावा पंजाब चार मई को मुंबई से इंदौर में, छह मई को राजस्थान से इंदौर में, 12 मई को काेलकाता से इंदौर में और 14 मई को बेंगलुरू से इंदौर में खेलेगी।