कीवी महिलाओं का पहले मैच का रिकार्ड, इंग्लैंड ने दूसरे मैच में तोड़ा

कीवी महिलाओं का पहले मैच का रिकार्ड, इंग्लैंड ने दूसरे मैच में तोड़ा
कीवी महिलाओं का पहले मैच का रिकार्ड, इंग्लैंड ने दूसरे मैच में तोड़ा

टांटन । इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टांटन में महिला ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन विकेट पर 250 रन का विशाल स्कोर बनाकर नया रिकार्ड कायम कर दिया है जबकि इसी ग्राउंड पर न्यूजीलैंड ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ ही कुछ घंटे पूर्व सर्वाधिक स्कोर का यह रिकार्ड बनाया था।

न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीमें ट्वंटी 20 त्रिकोणीय सीरीज़ में खेल रही हैं। पहले मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टांटन में ही निर्धारित ओवरों में एक विकेट पर 216 रन बनाये थे लेकिन महिला ट्वंटी 20 में बनाया गया यह रिकार्ड स्कोर थोड़ी देर ही रह सका और दूसरे ही मैच में इंग्लैंड ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ ही पहली पारी में तीन विकेट पर 250 रन बनाकर महिला ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का कीवी रिकार्ड तोड़ नया रिकार्ड कायम कर दिया।

इंग्लैंड ने त्रिकोणीय सीरीज़ के दूसरे मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और टैमी बियूमोंट ने 63 गेंदों में 18 चौके और चार छक्के लगाकर 116 रन की शतकीय पारी खेली। गत वर्ष महिला वनडे विश्वकप की विजेता टीम इंग्लैंड के लिये बियूमोंट और डानी वाट (56) ने पहले विकेट के लिये ही 147 रन की साझेदारी की।

बियूमोंट ने मैच के बाद हंसते हुये कहा कि उन्हाेंने अपनी टीम के कोच मार्क रॉबिनसन की सलाह को गंभीरता से ले लिया जिन्होंने कहा था कि कीवी टीम के रिकार्ड स्कोर को मत तोड़ना। वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ दो दिनों में दो बार रिकार्ड बन गये।

इंग्लैंड ने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका को 251 रन के लक्ष्य के सामने छह विकेट पर 129 रन के स्कोर पर रोक दिया और मैच 121 रन से जीता। इससे पहले न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका से अपना मैच 66 रन से जीता। कीवी टीम ने निर्धारित ओवरों में एक विकेट पर 216 रन बनाये थे जिसके जवाब में अफ्रीकी टीम छह विकेट पर 150 रन बना सकी।