जानिए अजीबोगरीब रहस्यों से भरे मिस्र के बारे में ये रोचक तथ्य

Know these interesting facts about Egypt full of strange mysteries
Know these interesting facts about Egypt full of strange mysteries

सबगुरु न्यूज़| ये तो आपने खूब सुना होगा की दुनिया अजीबोगरीब रहस्यों से भरी हुई है और जब भी इन रहस्यों की परतें खोली जाएँ तो एक देश का नाम सबसे ऊपर आता है जिसे दुनिया का सबसे रहस्यमयी देश भी कहा जाता है। जी हाँ हम बात कर रहे है मिस्र की जिसे इजिप्ट भी कहते है। eygptमिस्र के बारे में बात करें तो चाहे पिरामिड हो या फिर ममी की खोज, हर चीज के पीछे गहरे रहस्य है। मिस्र की सभ्यता भी दुनिया की सबसे प्राचीन सभ्यताओं में से एक है जो करीब 5000 साल पुरानी है।

eygptप्राचीन मिस्त्रवासी अपने राजा की मृत्यु के बाद जो नौकर राजा के खास हुआ करते थे उन्हें भी वह जिंदा दफना देते थे। नौकर की इच्छा न होते हुए भी उसके साथ जबरदस्ती करके उसको पहले बेहोश कर देते थे फिर जिंदा दफना देते थे।

Video:VIRAL VIDEO: पति-पत्नी का प्राइवेट MMS हुआ यूट्यूब पर लीक, देखें वीडियो

 

इन लोगों के लिए दांतों को साफ़ रखना इतना महत्त्वपूर्ण था कि वो ममियों को टूथ पिक के साथ दफनाते थे।

प्राचीन काल में कई देशों में मूछों को सहन का प्रतीक माना जाता था और लोग बड़ी-बड़ी मूछें भी रखते थे लेकिन वहीं मिस्त्र के लोगों को शरीर पर एक बाल का होना पंसद नहीं हुआ करता था ।

Video:HOT DANCE: दिखने में बेहद हॉट ये हैं लड़की, जरूर देखें इसका हॉट वीडियो

मिस्र में मेकअप करना आवश्यक था। ये लोग सुरमा का प्रयोग ज़रूर करते थे. वो मानते थे कि हरा और काला सुरमा उन्हें सूर्य की किरणों, मक्खियों तथा हानिकारक संक्रमणों से बचाए रखता था।

मिस्त्र के पिरामिडों की कीमत अरबों रुपए में आंकी जाती है लेकिन इनकी असली कीमत केवल लूटे हुए पिरामिडों की है। आपको बता दें कि प्राचीन काल से ही लुटेरों ने इस क्षेत्र की संपत्ति को जम कर लूटा है ।

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो