जानिए क्या है बेल्ट बांधने का सही तरीका, छीन सकती है चलने की ताकत

Know what is the best way to tie the belt, the power to walk

Know what is the best way to tie the belt, the power to walk

सबगुरु न्यूज़। जींस हो या पैंट, कमर पर भले ही एकदम फिट हो लेकिन बेल्ट को न लगाओ तो लगता है कमर कम हो गई। बेल्ट सभी की आदत में शुमार हो गई है। लेकिन बेल्ट पहनने का तरीका भी होता है, जो सभी नहीं जानते। पैंट या जींस को कसे रखने के लिए यह काफी अहम होती है। आप इसे जरूरत से ज्यादा टाइट बांधते हैं, तो सावधान हो रहने की जरूरत है। यह आदत आपसे चलने की ताकत तक छीन सकती है।

  1. टाइट बेल्ट बांधने से पेट की नसें दबी रहती हैं। लंबे समय तक ऐसा करने से पेल्विक से निकलने वाली आर्टरी, वेन्स, मसल्स और आंतों पर दबाव पड़ता है। इसके कारण शुक्राणुओं की संख्या में कमी आ सकती है, जो पुरुषों में नपुंसकता का बड़ा कारण बन सकता है।

Video:HOT NEWS UPDATE : इस लड़की के हॉट डांस ने किया सभी लोगो को घायल || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

२. कोरिया के शोधकर्ताओं ने 12 पुरुषों पर रिसर्च की। उन्होंने पाया कि कमर पर टाइट बेल्‍ट बांधने से पेट की मांसपेशियों के काम करने का तरीका बदल जाता है। शोध में यह भी साबित हुआ कि लंबे समय तक टाइट बेल्ट बांधने से रीढ़ की हड्डी में अकड़न आ सकती है। घुटनों के जोड़ों पर भी जरूर से ज्यादा प्रेशर पड़ता है, जिससे जोड़ो में दर्द की समस्या भी बढ़ जाती है।

Video:HOT NEWS UPDATE : कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने क्यों पड़े इस लड़की के पैर || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो