जानिए क्या है खाना खाने के सही नियम

Know What is the Right Law to Eat
Know What is the Right Law to Eat

सबगुरु न्यूज़| अगर आप सही तरह से भोजन करें तो आप लंबे समय तक स्वस्थ रह सकते है। लेकिन वर्तमान समय में अधिकतर लोग खान-पान की गलत आदतों के चलते कम उम्र में ही बीमारियों के घेरे में आ जाते हैं। इसलिए यह बेहद आवश्यक है कि आपको खान-पान संबंधी नियमों की पूरी तरह जानकारी हो। तो चलिए जानते हैं खाने के कुछ नियमों के बारे में-एक साथ कई तरह की भोजन सामग्रियों का मिश्रण, किसी एक भोजन सामग्री से ज्यादा फायदा होता है और जिसका बीमारियों को रोकने में ज्यादा प्रभाव होता है।

दुल्हनों के लिए त्वचा की देखभाल, मेकअप संबंधी सुझाव

आजकल हर कोई अपने वजन को लेकर चिंतित रहता है। जिसके कारण वे घी को अपने आहार से दूर ही रखते हैं। यहां तक कि कुछ लोग तो रोटियों पर भी इसका इस्तेमाल करने से परहेज करते हैं। देसी गाय के घी या पीनट बटर को रोटी पर चुपड़कर खाते हैं, तो इससे हमारे शरीर को एमिनो एसिड भरपूर मात्रा में मिलता है। जब आपका शरीर प्रोटीन का संश्लेषण करता है, तब इसको उसी समय एमिनो एसिड की आवश्यकता होती है।

VALENTINE DAY SPECIAL- आप भी करते है किसी को पसंद तो इस तरह करें उन्हें इंप्रेस

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो