माता-पिता, महिला मित्र की हत्या करने वाले सीरियल किलर को उम्रकैद

बांकुड़ा। पश्चिम बंगाल में बांकुड़ा की एक फास्ट ट्रैक कोर्ट ने सीरियल किलर उदयन दास को माता-पिता और महिला मित्र की हत्या मामले में बुधवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई।

अदालत ने उदयन दास काे मंगलवार को ट्रिपल मर्डर मामले में दोषी ठहराया था। उदयन ने दिसंबर 2016 में अपनी महिला मित्र आकांक्षा शर्मा, अपने पिता बिरेंद्र नाथ दास और अपनी माता इंद्रानी दास की हत्या की थी।

उदयन दास को फरवरी 2017 में भोपाल के उसके घर गिरफ्तार किया गया था। पश्चिम बंगाल की पुलिस ने बांकुड़ा में आकांक्षा के लापता होने की शिकायत उसके माता-पिता से मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए उदयन दास को गिरफ्तार किया था।

उदयन सोशल नेटवर्किंग साइट के जरिए आकांक्षा से मिला था, 2016 में उसे दिल्ली में जॉब के लिए बुलाया। उदयन ने खुद को एक विदेशी फर्म को टेक्नोक्रेट बताकर आकांक्षा को एक फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर दिल्ली बुला लिया।

इसके बाद उदयन ने आकांक्षा को भोपाल के अपने घर चलने के लिए मजबूर किया। दोनों ने भोपाल जाकर शादी कर ली और साथ रहने लगे। इसके बाद आकांक्षा खुद को इस रिश्ते में फंसा हुआ महसूस करने लगी और परेशान होकर वापस अपने घर लौटने के लिए ट्रेन का ऑनलाइन टिकट खरीदा।

उदयन को इसके बारे में पता चल गया और उसने आकांक्षा की हत्या कर उसके शव को घर में दफन कर दिया। उदयन ने इससे पहले अपने ही माता-पिता की हत्या कर उनके शवों को भी अपने आवास में दफन कर दिया था।