जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा क्षतिग्रस्त

श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा
श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा

SABGURU NEWS | कोलकाता पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कालीघाट में आज सुबह एक चरमपंथी संगठन के छह कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से जनसंघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर दिया।

इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के कार्यकर्ता वहां एकत्रित होने लगे जिसकाे देखते हुये प्रशासन ने घटनास्थल पर त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के जवानों को तैनात कर दिया।

पूर्वोत्तर राज्यों में चुनाव परिणामों के बाद मूर्ति तोड़े जाने की घटनायें सामने आ रही हैं। त्रिपुरा के बेलोनिया में लेनिन और तमिलनाडु में पेरियार की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद अब दक्षिणी कोलकाता के कालीघाट में श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की घटना सामने आई है। स्थानीय लोगों ने सभी छह आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुछ पोस्टर भी बरामद किये हैं।

पुलिस ने बताया कि प्रतिमा को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचाया गया और प्रतिमा के चेहरे पर कालिख पोती गयी। पुलिस को यहां से एक पोस्टर भी मिला है जिस पर ‘कट्टरपंथी’ शब्द लिखे हैं। पुलिस के मुताबिक इस घटना को अंजाम देने वाले सभी छह युवक जादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र हैं।

भाजपा के महासचिव सयंतन बसु ने इस घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।
वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि प्रतिमा को नये तरीके से पुन: स्थापित किया जाना चाहिये।

पश्चिम बंगाल के ऊर्जा मंत्री एवं स्थानीय विधायक शोवनदेब चटर्जी ने कहा कि इस मामले की जानकारी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दे दी गयी है, जिसके बाद उन्होंने नयी प्रतिमा लगाने का आदेश दिया है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो