आखिरी दाव के लिए उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स

आखिरी दाव के लिए उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स
आखिरी दाव के लिए उतरेगी कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स

कोलकाता | शांत स्वभाव के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक अपनी टीम कोलकाता नाइटराइडर्स को आईपीएल-11 में उतार चढ़ाव के दौर से निकालते हुये प्लेऑफ में ले आये हैं लेकिन अब उनकी असल परीक्षा बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में टीम को जीत के साथ दूसरे क्वालिफायर में ले जाने की होगी।

केकेआर और राजस्थान के बीच ईडन गार्डन मैदान पर बुधवार काे टूर्नामेंट का एलिमिनेटर मुकाबला खेला जाएगा जो दोनों टीमों के लिये अब करो या मरो का मैच है। जीतने वाली टीम को जहां दूसरे क्वालिफायर मैच में पहले क्वालिफायर की हारने वाली टीम से खेलकर फाइनल में जगह बनाने का मौका होगा तो वहीं हारने वाली टीम के लिये यह टूर्नामेंट का आखिरी मैच साबित होगा।

कोलकाता की टीम को अपने घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर खेलने का फायदा ज़रूर मिल सकता है। शाहरूख खान के सह मालिकाना हक वाली टीम की हौंसला अफज़ाई के लिये करीब 66 हज़ार दर्शकों के मौजूद रहने की उम्मीद है। दो बार की चैंपियन कोलकाता को इसलिये भी मैच में जीत का दावेदार माना जा रहा है क्योंकि उसने राजस्थान के खिलाफ अपने पिछले दोनों मुकाबले लीग चरण में जीते हैं।

हालांकि धीमी शुरूआत के बावजूद सभी को चौंकाकर प्लेऑफ में पहुंचने वाली राजस्थान को कम आंकना भारी गलती साबित हो सकती है जिसने अपने आखिरी मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 30 रन से हराकर प्लेऑफ में जगह पक्की की थी। मैच में उच्च तापमान के अलावा शाम को आद्रता की वजह से भी पिच के प्रभावित होने की उम्मीद है जो मैच के परिणाम पर असर डाल सकती है। हालांकि दोनों टीमों के खिलाड़ियों का प्रदर्शन ही अंत में मैच का रूख तय करेगा।