कोलकाता को चेन्नई के सामने उन्हें प्लान Aनहीं बल्कि B,C भी लेकर उतरना होगा

 कोलकाता को चेन्नई के सामने उन्हें प्लान Aनहीं बल्कि B,C भी लेकर उतरना होगा
कोलकाता को चेन्नई के सामने उन्हें प्लान Aनहीं बल्कि B,C भी लेकर उतरना होगा

कोलकाता । कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक इस बात से वाकिफ होंगे कि जब उनकी कोलकाता नाइटराइडर्स गुरूवार को अपने घरेलू ईडन गार्डन मैदान पर शीर्ष पर चल रही अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी तो उन्हें जीत के लिये कई ‘प्लान’ लेकर उतरने होंगे।

ईडन गार्डन मैदान पर गुरूवार रात होने वाले आईपीएल मुकाबले में विकेटकीपर बल्लेबाज़ कार्तिक की टीम के सामने अपनी लय बनाये रखने की भी चुनौती होगी। केकेआर ने टूर्नामेंट के मौजूदा संस्करण में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के खिलाफ घरेलू मैदान पर पहला मैच चार विकेट से, हैदराबाद से पांच विकेट से, दिल्ली डेयरडेविल्स से 71 रन से जीता था। लेकिन फिर अपने मैदान पर ही वह किंग्स इलेवन पंजाब के हाथों नौ विकेट से मैच हार बैठी। वर्ष 2012 और 2014 की विजेता टीम कोलकाता ने अपना आखिरी मैच बेंगलुरू में बेंगलुरू के खिलाफ छह विकेट से जीता है और इसने कार्तिक के हौंसलों को बढ़ाया है जिन्हें उम्मीद है कि वह जब चेन्नई की मेजबानी करेंगे तो इसी लय को बरकरार रख पाएंगे। हालांकि महेंद्र सिंह धोनी की टीम के सामने उन्हें प्लान ए नहीं बल्कि बी और सी भी लेकर उतरना होगा जो फिलहाल आठ मैचों में छह जीत और दो हार के बाद शीर्ष पर चल रही है।

कोलकाता का दूसरी ओर सफर उतार चढ़ाव वाला रहा है और उसने आठ मैचों में चार हारे हैं और चार जीते हैं। वह फिलहाल तालिका में चौथे नंबर पर चल रही है और उसके पास आगामी मैचों में जीत के साथ स्थिति सुधारने का मौका है क्योंकि पांचवें नंबर पर चल रही बेंगलुरू और छठे नंबर की राजस्थान दोनों के एकसमान छह अंक हैं और वे आगामी मैचों में समीकरण बदल सकती हैं।