चेन्नई एयरपोर्ट पर 24 किग्रा सोना जब्त, दो कोरियाई महिलाएं अरेस्ट

चेन्नई। तमिलनाडु में चेन्नई हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग की खुफिया इकाई के अधिकारियों ने शनिवार को हांगकांग से आई दो काेरियाई महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके पास से 24 किलोग्राम सोना जब्त किया। जब्त सोने की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत आठ करोड़ रुपए आंकी गई है।

सीमा शुल्क आयुक्त कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार खुफिया विभाग को यह जानकारी मिली कि कैथे पैसिफिक विमान से कुछ कोरियाई यात्रियों के पास तस्करी का सोना है। अधिकारियों ने उन्हें दबोचने के लिए एक विशेष सतर्कता अभियान चलाया।

अधिकारियों ने देखा कि दो महिलाएं संदिग्ध परिस्थितियों में इधर-उधर घूम रही हैं और उनके पास भारी सामान हैं। अधिकारियों ने उन्हें रोककर उनसे पूछा कि वे सोना लेकर किसके पास जा रही हैं।

दोनों आरोपियों की पहचान उनके पासपोर्ट के आधार पर हंबायॉल जुंग (26) और इयूनयोंग किम (26) के रूप में हुई है। वे कोरिया की रहने वाली हैं तथा हांगकांग से कैथ पैसिफिक विमान से यहां पहुंची।

दोनों महिला यात्री पूछताछ के दौरान आक्रामक मुद्रा में दिखाई दीं। उन्हें उनके सामान के साथ व्यक्तिगत तलाशी के लिए ले जाया गया। दोनों आरोपियों से जांच के दौरान एक-एक किलोग्राम की 12 सोने की छड़ें बरामद हुईं जिन्हें वे अपने कपड़ों में छुपा कर लाईं थी।

अधिकारियों ने बताया कि सोने की 24 छड़ों की गुणवत्ता 24 कैरेट है और कुल 24 किलोग्राम है और इसकी कीमत आठ करोड़ रुपए आंकी गयी है। दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की पूछताछ की प्रक्रिया चल रही है।