कोटा : रिश्वत लेने के आरोपी चिकित्सक कमलेश मीणा को भेजा जेल

कोटा। राजस्थान के कोटा में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने रिश्वत मांगने के दो वर्ष पुराने मामले में आरोपी डॉ कमलेश मीणा को गिरफ्तार कर आज न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेजने के आदेश दिए।

डॉ कमलेश मीणा वर्तमान में सवाई माधोपुर जिले में जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी (आरसीएचओ) के पद पर कार्यरत है। साल 2019 में बारां जिले के ब्लॉक सीएमएचओ रहते हुए उप स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण के प्रमाण पत्र जारी करने के एवज में ठेकेदार से रिश्वत ली थी।

जानकारी के अनुसार जुलाई 2019 में परिवादी श्याम कुमार ने बारां एसीबी में शिकायत दी थी जिसमें बताया था कि किशनगंज तहसील के रामगढ़ के चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीरेंद्र मालव उप स्वास्थ्य केंद्र के भवन में किए गए निमार्ण का प्रमाण पत्र जारी करने की एवज में 12 हजार की रिश्वत की मांग कर रहा है। उस दौरान डॉ. कमलेश मीणा ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी पद पर तैनात थे। चार हजार रूपए डा मालव ने खुद के लिए मांगे एवं आठ हजार डॉ.कमलेश के लिए मांगे।

शिकायत सत्यापन के साज हजार की रिश्वत ली जिसमें दो हजार खुद के लिए एवं पांच हजार डॉ कमलेश के लिए। जिसके बाद ब्यूरो ने ट्रेप की कार्रवाई की। पांच हजार की रिश्वत लेते डॉक्टर वीरेंद्र मालव को गिरफ्तार किया। मामले में डॉ. कमलेश मीणा की भूमिका को संदिग्ध मानते हुए जांच की गई। जिसके बाद आज आरोपी डॉ. कमलेश मीणा को गिरफ्तार किया गया।

नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत

कोटा जिले के करवाड़ क्षेत्र में नदी में डूबने से आज दो बच्चों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार इटावा थाना क्षेत्र के करवाड़ा गांव निवासी केशव (12) और दिलकस (13) नदी पर नहाने गये थे। नदी में नहाने के दौरान काफी गहरे पानी में चले जाने से वो डूब गए।

सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे और नदी में से दोनों बच्चों को बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अवैध देशी पिस्तौल सहित एक बदमाश अरेस्ट

कोटा के कुन्हाड़ी थाना क्षेत्र में अवैध पिस्तौल और मैगजीन सहित एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक (शहर) ने आज बताया कि कुनहाडी थाना पुलिस को कल रात सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध हथियार के साथ किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने के लिए कुनहाडी में रेलवे ओवर ब्रिज के यहां खड़ा है।

इस सूचना के आधार पर पुलिस ने घेराबंदी करके कुनहाड़ी के कृष्ण विहार निवासी अजयराज सिंह (39) को हिरासत में लिया जिसके पास से तलाशी में अवैध पिस्तौल मैगजीन सहित बरामद हुई। पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।