छात्रा की हत्या के मामले में शुक्रवार को कोटा बंद

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग छात्रा की हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कोटा व्यापार महासंघ ने शुक्रवार को कोटा बंद का आह्वान किया है जिसे कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी समेत कई राजनीतिक दलों, व्यापारिक संगठनों ने अपना समर्थन देने की घोषणा की है।

इस बीच प्रशासन ने पुलिस को शुक्रवार को बंद के दौरान कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। कोटा के रामपुरा कोतवाली क्षेत्र के बजाज खाना इलाके में 13 फरवरी को ट्यूशन गई एक 15 वर्षीय छात्रा की उसकी ट्यूशन टीचर गौरव जैन (26) गला घोंटकर हत्या करने के बाद शव को फांसी के फंदे से लटका कर फरार हो गए था जिसे पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन ने आज बताया कि कोटा के एक व्यापारी की पुत्री की हत्या को लेकर समूचे शहर के व्यापारी जगत में गहरा आक्रोश है। घटना वाले दिन ही व्यापारियों ने रामपुरा कोतवाली के बाहर धरना दिया था और मृतका के शव को लेने से इनकार कर दिया था लेकिन कोटा रेंज के पुलिस महानिरीक्षक के तीन दिन में अपराधी को गिरफ्तार करने के आश्वासन के बाद यह धरना समाप्त कर दिया था।

जैन ने बताया कि तीन दिन की अवधि समाप्त होने पर व्यापारियों का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस उपमहानिरीक्षक से मिला था और हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं होने पर रोष प्रकट किया था। इसके बाद आज महासंघ की कार्यकारिणी की बैठक बुलाई जिसमें सर्वसम्मति से शुक्रवार को कोटा बंद रखने का निर्णय किया।

जैन ने बताया कि अभी सांकेतिक रूप से एक दिन का बंद किया जा रहा है लेकिन यदि कोटा पुलिस ने आरोपी की गिरफ्तारी में कोताही बरती तो अनिश्चितकालीन कोटा बंद भी आयोजित किया जा सकता है।