कोटा : विवाहिता से रेप के आरोपी को सात साल की सजा

कोटा। राजस्थान में कोटा की एक अदालत ने मंगलवार को एक विवाहिता के साथ दुष्कर्म करने के आरोपी पड़ोसी मदनलाल (39) को सात साल की सजा सुनाई।

विवाहिता के पति ने 24 जनवरी 2018 को कोटा जिले के सीमलिया थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उस दिन वह दोपहर को खेत में काम करके जब घर लौटा तो उसके घर के भीतर से उसकी पत्नी की चीखने की आवाजें आ रही थी। उसके दरवाजा खटखटाने पर जब उसकी पत्नी ने दरवाजा खोला तो पड़ोस में रहने वाला मदनलाल भीतर से निकलकर भागा।

पत्नी ने ही उसे बताया कि उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। इस मामले में सुनवाई के बाद आज पोक्सो कोर्ट क्रम-3 ने आरोपी को दोषी मानते हुए सात साल के कारावास और 11 हजार रुपये के अर्थदंड से दंडित किया।

देशी पिस्तौल सहित एक बदमाश अरेस्ट

टा में उद्योग नगर इलाके से पुलिस ने एक बदमाश को देसी पिस्तौल और दो कारतूस सहित गिरफ्तार किया। पुलिस अधीक्षक (शहर) ने बताया कि पुलिस को एक बदमाश के किसी गंभीर वारदात को अंजाम देने के लिए हथियार सहित संजय गांधी नगर पुलिया के पास खड़ा होने की सूचना मिली थी जिसके आधार पर पुलिस ने घेराबंदी करके छावनी की एक मीनार मस्जिद के पास रहने वाले एक व्यक्ति रहीम (52) को हिरासत में लेकर जब उसकी तलाशी ली तो उसके पास से एक देसी पिस्तौल और दो कारतूस बरामद हुए।

गिरफ्तार बदमाश आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं में शहर के गुमानपुरा थाने में नौ और नयापुरा थाने में एक मुकदमा पहले से दर्ज है। पुलिस उससे देसी पिस्तौल की खरीद-फरोख्त के बारे में पूछताछ कर रही है।