कोटा में रेजीडेंट डॉक्टरों का बहिष्कार स्थगित

कोटा। राजस्थान के कोटा में रेजीडेंट डॉक्टरों का बहिष्कार मेडिकल कॉलेज प्रशासन के साथ हुई बातचीत के बाद सोमवार को स्थगित कर दिया गया।

डाक्टरों के बीच हुए विवाद के मामले में सीनियर रेजिडेंट डॉक्टर विनोद जाटव के खिलाफ की गई कार्यवाही को एक तरफा मानते हुए रेजीडेंट डाक्टरों ने सुबह नौ से दोपहर बारह बजे तक कार्य बहिष्कार की घोषणा की थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अपने पूर्व के निर्णय में बदलाव करते हुए अब डॉ. जाटव को बर्खास्त तो किया जाएगा लेकिन उनके दोबारा साक्षात्कार में भाग लेने की अवधि को तीन महीने से घटाकर सोलह दिन कर दिया गया। इस मामले में सहायक आचार्य डॉ. अक्षय जैन के खिलाफ नोटिस निकालकर चार्जशीट प्रस्तावित की जाएगी। इसके बाद रेजीडेंट डॉक्टरों ने कार्य बहिष्कार को स्थगित कर दिया।

उल्लेखनीय है कि नए अस्पताल में डॉक्टरों के बीच विवाद हो गया था तथा इस झगड़े के मामले में कॉलेज प्रबंधन ने डॉ. जाटव को बर्खास्त कर अगले तीन महीने तक किसी भी साक्षात्कार में नहीं लेने का निर्णय लिया था। इसी तरह रेजिडेंट डॉ. प्रकाश के पीजी कोर्स को एक दिन बढ़ाया और सहायक आचार्य डॉ. अक्षय जैन को समय पर आने की चेतावनी दी थी।