कोटा : कन्हैया लाल की तरह हत्या की धमकी, तीन युवक अरेस्ट

कोटा। राजस्थान में कोटा के एक व्यापारी को उदयपुर के कन्हैया लाल की तर्ज पर मार डालने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने आज तीन आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

पुलिस अधीक्षक (शहर) केसर सिंह शेखावत ने बताया कि बोरखेड़ा थाना क्षेत्र के बजरंग नगर के अटवाल नगर निवासी सुरेश चावला (55) ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करवाई थी कि उसे अंतरराष्ट्रीय नम्बर ये कॉल कर गत 14 जुलाई और छह अगस्त को धमकी दी गई कि उसकी भी उदयपुर के कन्हैया लाल की तरह हत्या कर दी जाएगी। अंतरराष्ट्रीय नंबर से दो बार आए इस फोन के बाद फरियादी सुरेश चावला घबरा गया और उसने इस बारे में पुलिस थाने में लिखित में शिकायत दर्ज करवाई।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए भारतीय दंड संहिता की धारा 223, 505 (2) और आईटी एक्ट की धारा 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। साइबर सेल और मुखबिरों की मदद से इस मामले में कोटा की विज्ञान नगर निवासी दीपक सोनेजा (21) एवं उसके साथियों के शामिल होने की सूचना मिली।

पुलिस ने गुप्त तरीके से उनके बारे में व्यापक पैमाने पर जांच-पड़ताल करने के बाद यह पुख्ता पता कर लिया कि दीपक सोनेजा और उसके दो साथी प्रशान्त कुकरेजा (18) और हितेश मखीजा (29) इस मामले में शामिल है। इसके बाद पुलिस ने कार्यवाही करते हुए तीनों आरोपियों को आज गिरफ्तार कर लिया।

शेखावत ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में यह सामने आया है कि यह केवल मजे लेने के लिए व्यापारी को धमका कर उसके मन में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस से पूछताछ करने यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उन्होंने कहीं रुपए ऐंठने की नीयत से तो व्यापारी को नहीं धमकाया है।