महिला दिवस के अवसर पर कोविंद, मोदी का नारी शक्ति को नमन

President Ramnath Kovind
President Ramnath Kovind

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर बधाई देते हुए नारी शक्ति को नमन किया।

श्री कोविंद ने ट्वीट करके कहा, “भारत और पूरी दुनिया की महिलाओं को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई। महिलाएं समाज को स्थिरता प्रदान करती हैं। वे परिवार और देश के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। आइये, हम एक ऐसे भविष्य का निर्माण करें जिसमें प्रत्येक महिला अच्छे भविष्य के सपने देखे और उन्हें साकार करें।”

श्री मोदी ने ट्वीट करके कहा, “महिला दिवस के अवसर पर नारी शक्ति को शत्-शत् नमन। हमें हमारी नारी शक्ति की उपलब्धियों पर अत्यंत गर्व है।”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि अपनी अद्भुत उपलब्धियों से कई महिलाओं ने मानव इतिहास में अविस्मरणीय छाप छोड़ी है। वे कई पीढ़ियों के लिए प्रेरक शक्ति रहेंगी। उन्होंने कहा,“आप सभी से आग्रह है कि ‘शी इंस्पायर्स’ हैश टैग से उन महिलाओं के बारे में लिखें जिसने भी आपको प्रेरित किया हो।” श्री मोदी ने इस हैश टैग से लिखा- “छत्तीगढ़ की 106 वर्षीय कुंवर बाई ने शौचालय बनाने के लिए अपनी बकरियां बेच दीं। स्वच्छ भारत अभियान में उनके योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता। मैं उनके इस मानवीय कार्य से बेहद प्रभावित हूं।”

अलवर में सात साल की बच्ची के साथ रेप, आरोपी अरेस्ट…

उन्होंने कहा,“ छत्तीसगढ़ में अपनी यात्रा के दौरान कुंवर बाई से आशीर्वाद लेने का मुझे सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मैं उस क्षण को कभी नहीं भूल सकता। महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत अभियान में आस्था रखने वाले लोगों के दिलों-दिमाग में कुंवर बाई हमेशा जिंदा रहेगीं।”

प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “नए भारत के निर्माण में अग्रसर नारी शक्ति।” इसके साथ ही राष्ट्रीय पोषण मिशन का एक पोस्टर साझा किया है जिसमें लिखा है, “महिला विकास से आगे बढ़कर आज भारत का मंत्र है- महिलाओं के नेतृत्व में विकास।”

इस लड़की और लड़के को लोगो ने दोड़ा दोड़ा कर मारा || देखिये ये वीडियो

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो