कोविंद, मोदी ने 26/11 के शहीदोें को दी श्रद्धांजलि

Kovind, Modi pays tributes to martyrs of 26/11 terror attacks in mumbai
Kovind, Modi pays tributes to martyrs of 26/11 terror attacks in mumbai

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने 26/11 को मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हुए बहादुर पुलिस और सुरक्षा बलों को सोमवार को श्रद्धांजलि अर्पित की और इस घटना में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति सहानुभूति एवं एकजुुटता व्यक्त की।

कोविंद ने श्रद्धांजलि संदेश में कहा कि आज से 10 वर्ष पहले मुंबई में हुए आतंकवादी हमलों से प्रभावित व्यक्तियों और परिवारों को हम याद करते हैं। अपना सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिस और सुरक्षा कर्मियों को हमारा नमन। न्याय को सुनिश्चित करने और आतंकवाद को परास्त करने के लिए भारत पूर्णतया प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया कि मुंबई में भयावह 26/11 के आतंकवादी हमलों में अपनी जान गंवा चुके लोगों को श्रद्धांजलि। शोकाकुल परिवारों के साथ हमारी एकजुटता। उन्होंने लिखा कि आभारी देश हमारी बहादुर पुलिस और सुरक्षा बलों के आगे झुकता है जिन्होंने मुंबई हमलों के दौरान आतंकवादियों से बहादुरी से लड़ाई की।

गौरतलब है कि भारत में अब तक के सबसे भयावह इस आतंकवादी हमले में 26 नवंबर 2008 को मुंबई में समुद्र के रास्ते दाखिल हुए चंद पाकिस्तानी आतंकवादियों ने सैकड़ों लोगों की हत्या कर दी थी। सुप्रसिद्ध ताज होटल को जला दिया था। यहूदियों की रिहाइश वाले नरीमन हाउस भी हमले का शिकार हुआ था। हताहतों में भारतीय नागरिकों के अलावा अमरीका एवं इजराइल के नागरिक भी शामिल थे।