कुमार विश्वास आप राजस्थान प्रभारी के पद से हटाए गए, वाजपेयी को जिम्मेदारी

kumar vishwas axed as AAP rajasthan incharge
kumar vishwas axed as AAP rajasthan incharge

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी से पहले ही अलग-थलग किए जा चुके दल के प्रमुख नेता कुमार विश्वास को पार्टी के राजस्थान प्रभारी के पद से हटाकर अशोक वाजपेयी को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है।

राज्यसभा सांसद नहीं बनाए जाने पर पार्टी के खिलाफ बगावती तेवर दिखा चुके विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाने की घोषणा बुधवार को आशुतोष ने संवाददाता सम्मेलन में की। विश्वास अब केवल पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति के सदस्य रह गए हैं।

राज्यसभा का सांसद नहीं बनाए जाने के बाद विश्वास के तीखे स्वर में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की इशारों-इशारों में कड़ी आलोचना की थी।

आशुतोष ने कुमार विश्वास को पार्टी के राजस्थान प्रभारी पद से हटाए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि उनके पास समय की कमी रहती है और इसी वजह से उन्हें इस जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है। राजस्थान में इसी वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं।

वाजपेयी आप पार्टी के कोषाध्यक्ष हैं और पीएसी के सदस्य भी हैं। वाजपेयी को केजरीवाल का नजदीकी माना जाता है। आशुतोष ने बताया कि दो दिन पहले पीएसी की बैठक में राजस्थान को लेकर कुछ फैसले हुए। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए आशुतोष ने कहा कि पार्टी राज्य विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी।

उम्मीदवारों के चयन का काम शुरू किया जा चुका है और कुछ सीटों पर प्रत्याशियों को चिह्नित भी किया गया है। उन्होंने कहा कि वाजपेयी पिछले डेढ़ महीने से जयपुर में डेरा डाले हुए थे और वहां पार्टी के नेताओं से बातचीत और करीब-करीब सभी जिलों का दौरा कर कार्यकर्ताओं से पार्टी की जमीनी स्थिति के संंबंध में जानकारी ली है।