कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण करने पर कुमार विश्वास का केजरीवाल पर व्यंग्य

Kumar Vishwas satire on arvind kejriwal
Kumar Vishwas satire on arvind kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के एच डी कुमारस्वामी के कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पर कुमार विश्वास ने इशारों इशारों में व्यंग्य किया है।

कुमारस्वामी ने बुधवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और भारतीय जनता पार्टी की विरोधी करीब करीब सभी पार्टियों के नेताओं ने इसमें शिरकत की। समारोह के मंच पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, समाजवादी प्रमुख अखिलेश यादव, आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती समेत अनेक नेता मौजूद थे।

कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक और प्रमुख नेताओं में हैं किंतु राज्यसभा नहीं भेजे जाने के बाद से उनके केजरीवाल के साथ रिश्ते बहुत तल्ख हैं। विश्वास को पिछले दिनों राजस्थान के प्रभारी पद से भी हटा दिया गया था।

केजरीवाल ने अनेकों बार कांग्रेस पर भ्रष्ट होने के आरोप लगाए हैं और जब उन्होंने कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंच साझा किया तो विश्वास ने इशारों इशारों में व्यंग्य कसने में देर नहीं की।

कर्नाटक में कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही किए गए विश्वास के ट्वीट को केजरीवाल से जोड़कर देखा जा रहा है। उन्होंने लिखा….

कल तलक खुद को जो सूरज का पुत्र कहता था
जाके लटका है फ्यूज बल्बों की झालर में खुद।