कुमारस्वामी ने ऋण माफी को लेकर किसानो से माँगा 15 दिन का समय

कुमारस्वामी ने ऋण माफी को लेकर किसानो से माँगा 15 दिन का समय
कुमारस्वामी ने ऋण माफी को लेकर किसानो से माँगा 15 दिन का समय

बेंगलुरु | कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने राज्य के किसानों से अपने घोषणापत्र में ऋण माफी को लेकर किये गए वादे को पूरा करने के लिए 15 दिन का समय मांगा है।

कुमारस्वामी में बुधवार को यहां विभिन्न किसान संगठनों तथा प्रगतिशील किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि किसानों की कर्ज माफी एक मुश्किल काम है और सरकार इसे चरणबद्ध तरीके से पूरा करेगी। उन्होंने किसानों के सामने कर्ज माफी को लेकर एक योजना रखी और कहा कि हमारी सरकार किसानों के साथ खड़ी रहेगी और उन्हें सड़कों पर उतरने की जरूरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की गठबंधन सरकार किसान हितैषी है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों की मदद करने और उनकी वित्तीय समस्याएं दूर करने के इच्छुक हैं।

कुमारस्वामी ने बताया कि वह इस संबंध में राष्ट्रीय बैंकों के अध्यक्ष तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ संबंधित बैंकों में कृषि ऋण की स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार का मुख्य उदेश्य है कि किसान सुविधाओं का दुरुपयोग न करें। उन्होंने कहा कि किसानों को दोबारा ऋण के लिए वित्तीय संस्थानों से संपर्क करने में सक्षम होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह सरकारी योजनाओं को लेकर होने वाली दिक्कतों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए किसानों के साथ हर महीने बैठक करेंगे।

कुमारस्वामी के साथ आज हुई बैठक में 30 जिलों के किसान प्रतिनिधियों ने भाग लिया जिसमें विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उप नेता गोविंद कार्जोल उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर भी शामिल हुए।