महाकाव्य रामायण पर फिल्म बनायेंगे कुणाल कोहली

Kunal Kohli will make movie Ramayana
Kunal Kohli will make movie Ramayana

मुंबई । बॉलीवुड फिल्मकार कुणाल कोहली महाकाव्य रामायण पर फिल्म बनाने जा रहे हैं। बॉलीवुड में इन दिनों बायोपिक और पीरियड फिल्म बनाने का चलन जोरों पर है। हमतुम और फना जैसी सुपरहिट फिल्म बना चुके कुणाल कोहली महाकाव्य रामायण पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।

बताया जा रहा है कि फिल्म का नाम रामयुग होगा जिसे दो पार्ट्स में रिलीज किया जाएगा। कहा जा रहा है कि फिल्म का बजट 100 करोड़ तक रखा गया है। रामयुग के लिए नए चेहरों की खोज की जा रही है जिसके बाद फिल्म की शूटिंग अगले महीने से मॉरिशस में होगी। कुणाल ने बताया है कि फिल्म की भाषा को ज्यादा कठिन नहीं रखा जाएगा, ताकि आज के युवाओं को समझ आ सके।

कुणाल ने कहा , “मैं रामायण को नए तरीके से दिखाऊंगा, इसकी खास वजह यह हैं कि ‘रामायण’ के चरित्र और संदेशों की आज जितनी जरूरत पहले कभी नहीं हुई। हम ऐसे समय में जी रहे हैं जब हमें ‘रामायण’ के मूल्यों की जरूरत सबसे ज्यादा महसूस हो रही है’। मैं फिल्म के लिए बड़े नामों की तलाश नहीं करूंगा बल्कि इस फिल्म के लिए सभी नये कलाकारों की तलाश में हूं। लोग पौराणिक कथाओं में सुपरस्टार को देखकर कनेक्ट नहीं कर पाते हैं।”

वहीं, फिल्म के राइटर कमलेश पांडे ने कहा, “ रामायण के 200 से ज्यादा वर्जन हैं। हमने 50 वर्जन से ज्यादा को लेकर राम, लक्ष्मण, सीता और रावण जैसे किरदारों को गढ़ा है। हम चाहते हैं कि इस कहानी से युवा भी कनेक्ट करें।”