लाल सिंह चड्ढा के लिए करीना कपूर नहीं थी पहली पसंद: आमिर खान

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान का कहना है कि उनकी आने वाली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए करीना कपूर पहली पसंद नहीं थी। अद्वैत चंदन के निर्देशन में बनी फिल्म लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान और करीना कपूर ने मुख्य भूमिका निभाई है।

आमिर खान और करीना कपूर हाल ही में करण जौहर के चैट शो ‘कॉफी विद करण’ में फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ को प्रमोट करने के लिए पहुंचे थे। शो में करण जौहर ने आमिर से पूछा कि क्या करीना कपूर इस फिल्म के लिए आपकी पहली चॉइस थीं?

इसके जवाब में आमिर ने कहा कि नहीं इस फिल्म में हम किसी 25 साल की अभिनेत्री को लेना चाहते थे। क्योंकि हम इस फिल्म में 18 से लेकर 50 साल उम्र का सफर दिखाना चाहते थे, इसी वजह से करीना इस फिल्म की पहली चॉइस नहीं थीं।

आमिर खान ने बताया कि कास्टिंग डायरेक्टर ने मुझे कई सारी नई अभिनेत्रियों के वीडियो दिखाए थे, जिसमें से एक वीडियो करीना का भी था। उनके वीडियो को देखने के बाद मुझे अपनी सोच को बदलना पड़ा। इसके बाद मैं समझ गया कि इस फिल्म के लिए करीना ही सबसे बेस्ट रहेंगी। ऐज ग्रुप को लेकर जो चीजें हमने सोची थीं, उन चीजों को हमने बदल लिया।

गौरतलब है कि फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ हॉलीवुड स्टार टॉम हैंक्स की फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप’ का रीमेक है। फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में आमिर खान और करीना कपूर के अलावा मोना सिंह और नागा चैतन्य की भी अहम भूमिका में हैं।

आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित ‘लाल सिंह चड्ढा’ को भारत के 100 से अधिक स्थानों पर शूट किया गया है। लाल सिंह चड्ढा में भारतीय इतिहास की महत्वपूर्ण घटनाओं जैसे इमरजेंसी, 1983 क्रिकेट विश्व कप, ऑपरेशन ब्लू स्टार, रथ यात्रा और 1999 का कारगिल युद्ध आदि को दिखाया जाएगा। यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी।