लालू यादव ने रिम्स में दही-चूड़ा खाकर मनाया मकर संक्रांति त्योहार

रांची। बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जेल में होने के कारण भले ही राजद ने मकर संक्रांति त्योहार न मनाया हो लेकिन यादव ने चिकित्सकों की अनुमति से झारखंड की राजधानी रांची में राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान के पेइंग वार्ड में आज दही-चूड़ा और तिलकुट खाकर त्योहार का आनंद लिया।

रिम्स में यादव का इलाज कर रहे चिकित्सकों ने मकर संक्रांति के महत्व को ध्यान में रखते हुए राजद अध्यक्ष सीमति मात्रा में दही-चूड़ा और तिलकुट खाने की अनुमति दी। त्योहार के मौके पर मंगलवार को भी बड़ी संख्या में राजद के नेता और कार्यकर्ता रिम्स पहुंचे थे। वे राजद अध्यक्ष के लिए दही-चूड़ा और तिलकुट लेकर आए थे।

गौरतलब है कि कभी मकर संक्रांति के चूड़ा-दही भोज से सबका ध्यान खींचने वाले राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बिहार के पटना स्थित आवास पर आज सन्नाटा नजर आया। यादव के रहने पर यहां बड़े सियासी चेहरों का जुटान होता था। आवास के दरवाजे आम लोगों के लिए भी खोल दिए जाते थे लेकिन चारा घोटाला मामले में उनके जेल में होने के कारण उनकी गैर-हाजिरी में राजद की ओर से भोज का आयोजन नहीं किया गया।

चूड़ा-दही भोज में राजग ने दिखाई एकजुटता, लालू आवास में रहा सन्नाटा