लालू-राबड़ी के कार्यकाल में हुये अपराध का ब्यौरा दें तेजस्वी : जदयू’

लालू-राबड़ी के कार्यकाल में हुये अपराध का ब्यौरा दें तेजस्वी : जदयू'
लालू-राबड़ी के कार्यकाल में हुये अपराध का ब्यौरा दें तेजस्वी : जदयू’

पटना । बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव को उनके पिता एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं उनकी माता राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री के कार्यकाल में राज्य में हुये आपराधिक घटनाओं का ब्यौरा देने की चुनौती देते हुये अाज कहा कि यदि वह ऐसा कर दें तो उनके अपराध पर ज्ञान को स्वीकार कर लिया जाएगा।

जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने यहां तेजस्वी यादव को लिखे खुले पत्र में कहा, “यदि आप सच में अपराध को लेकर गंभीर हैं तो सबसे पहले आपको अपने परिवार (लालू-राबड़ी) के कार्यकाल में हुई अपराधिक घटनाओं पर श्वेत पत्र जारी करे। उसके बाद ही अपराध पर आपका ज्ञान स्वीकार्य होगा। तेजस्वी जी, क्राइम एक्सपर्ट बनने से पहले केवल इतनी जानकारी साझा कर दीजिए कि आपके परिवार के शासनकाल में बिहार में जिन 17000 लाेगों का अपहरण हुआ उनकी रिहाई में कितने अपहरणकर्ताओं पर कार्रवाई हुई। जवाब देने के लिए अपने माता-पिता की मदद भी ले सकते हैं।”

सिंह ने कहा कि श्री लालू यादव बिहार के ऐसे एकलौते मुख्यमंत्री रहे हैं जिन्होंने सत्ता में बैठकर वर्षों तक राज्य में अपराध का आंकड़ा तक इकट्ठा नहीं करने दिया। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि 17 हजार अपहृतों की रिहाई में मिली फिरौती का लालू परिवार की संपत्ति में कितना अंश है। यह बताने का साहस नहीं है आपमें। उन्होंने कहा कि श्री तेजस्वी यादव में इन सवालों का जवाब देने का माद्दा नहीं इसलिए उन्हें 15 साल के राजद के कार्यकाल पर श्वेत पत्र जारी करना चाहिए।