जमीन विवाद : भरतपुर में महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर हत्या

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर के हलैना थाना क्षेत्र में खेत पर जबरन कब्ज़ा करने की कोशिश में एक महिला की ट्रैक्टर से कुचलकर निर्मम हत्या करने का लोमहर्षक मामला प्रकाश में आया है।

सूत्रों ने बताया कि ताजपुर गांव में सुबह रुमाली (55) के खेत को गांव के ही हंसराम और उसके दोनों पुत्र अजय और सचिन जबरन जोत रहे थे। इसका पता चलते ही रुमाली और उसके बेटे जसवंत खेत पर पहुंचे और बाप बेटों को खेत जोतने से रोका।

झगड़े के दौरान मामले में नामजद अपने भाई ब बाप के साथ सचिन ने रुमाली के मुंह पर दरांती से वार कर दिया जिससे उसकी आंख पर गहरी चोट लग गई और वह घायल होकर जमीन पर जा गिरी।

सूत्रों ने बताया कि जमीन पर गिरते ही ट्रैक्टर पर सवार हंसराम और अजय ने रुमाली के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर उसे कुचल दिया और उसके बेटे जसवंत पर हमला कर लाठियों से पिटाई करनी शुरू कर दी। बाद में उसे भी ट्रैक्टर से कुचलने की कोशिश की, लेकिन जसवंत उनको चकमा देकर भाग गया और सीधा पुलिस के पास पहुंचा।

सूत्रों ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और रुमाली को हलैना के अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने रुमाली को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवा दिया है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

कुंए में गिरी 3 साल की बच्ची के शव को निकाला

भरतपुर में रुदावल थाना क्षेत्र के खोहरी गांव में खेलते समय कुंए में गिरी तीन की बच्ची का शव करीब पन्द्रह घंटे बाद आज निकाल लिया गया। एसडीआरएफ की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को मासूम का शव कुंए से निकाल लिया। शुक्रवार शाम को अपनी मां के साथ खेत पर खेलते खेलते तीन वर्षीय प्रीति 60 फुट गहरे कुए में गिर गई थी।

बच्ची के कुए में गिरने के बाद ग्रामीण, पुलिस और सिविल डिफेंस की टीम ने बच्ची को कुंए से निकालने की काफी कोशिश की लेकिन देर रात तक चले तलाशी अभियान में जब बच्ची नहीं मिली तो अभियान बंद कर दिया गया। सुबह फिर अभियान शुरु किया गया और करीब पन्द्रह घंटों बाद बच्ची का शव निकाल लिया गया।