लसिथ मलिंगा के सामने आईपीएल या राष्ट्रीय टीम की वापसी का संकट

Lasith Malinga given ultimatum to leave IPL and return home by SLC

कोलंबो। आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के गेंदबाज़ी मेंटर श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ लसित मलिंगा के सामने उनके राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने शर्त रख दी है कि यदि उन्हें राष्ट्रीय टीम में वापसी करनी है तो उन्हें घरेलू अंतर प्रांतीय एकदिवसीय टूर्नामेंट में खेलना होगा।

श्रीलंका का घरेलू अंतर प्रांतीय एकदिवसीय टूर्नामेंट बुधवार से शुरू हो गया है। इस टूर्नामेंट के लिए टीमों की घोषणा से पहले मलिंगा ने साफतौर पर कह दिया था कि वह आईपीएल की समाप्ति तक श्रीलंका नहीं लौटेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ता मलिंगा की वापसी चाहते हैं लेकिन इसके लिए उन्हें घरेलू क्रिकेट में खेलना होगा। हमारा सफेद गेंद का टूर्नामेंट और 50 ओवर तथा ट्वंटी 20 शुरू होने जा रहे हैं।

हमारा अगला अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका के साथ होगा और फिर हम एशिया कप खेलेंगे। इनमें चुने जाने के लिए मलिंगा को ट्वंटी 20 और 50 ओवर के मैच खेलने होंगे।

सुमतिपाला ने स्पष्ट तौर पर कहा कि यदि मलिंगा घरेलू टूर्नामेंट में नहीं खेलते हैं तो चयनकर्ताओं को उनके बारे में कोई फैसला करना होगा। मलिंगा ने पिछले कुछ महीनों में घरेलू ट्वंटी 20 में अच्छा प्रदर्शन किया था और आठ मैचों में 17 विकेट लिए थे। लेकिन मार्च में खेली गयी निदहास ट्रॉफी में उन्हें नज़रअंदाज कर दिया गया था। वह पिछले सितंबर से श्रीलंका के लिए नहीं खेले हैं।