सीमित संस्करण की दो घड़ियां लांच कर क्यूनेट ने किया 100 करोड़ लक्ज़री वॉच पोर्टफोलियो का विस्तार

अपने प्रत्यक्ष विक्रय नेटवर्क के माध्यम से भारत में कैरोस एसेंजा और कैरोस एमोर नाम की घड़ियां बेचेगा क्यूनेट
भारत में क्यूनेट ने अब तक लांच किए हैं घड़ियों के 29 मॉडल्स एशिया की अग्रणी प्रत्यक्ष बिक्री कंपनी क्यूनेट ने महिलाओं के लिए कैरोस एसेंजा और कपल्स के लिए कैरोस एमोर लांच कर भारत में लक्ज़री घड़ियों के 100 करोड़ रुपए के पोर्टफोलियो का विस्तार किया है। कैरोसए लक्ज़री एवं स्पोर्ट्स घड़ियों के ब्रांड को क्यूनेट भारतीय बाजार के लिए विशेष रूप से विकसित करता है।

वित्तीय वर्ष 2017 .2018 में कंपनी की कुल बिक्री में घड़ियों की बिक्री की हिस्सेदारी 16: थी। इस वित्तीय वर्ष में कंपनी ने लक्ज़री घड़ियों के चार नए मॉडल्स लांच किए और लगभग 22ए000 घड़ियां बिकीं। लांच के मौके पर क्यूनेट के वैश्विक मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रेवोर कुणा ने टिप्पणी करते हुए कहा पहले की स्विस छड़ियों की सफलता के आधार परए हम भारत के लिए हाई एंड लक्ज़री घड़ियों की शृंखला को विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने भारतीय ग्राहकों को आयातित स्विस घड़ियों की तुलना में किफायती मूल्य में उच्च कोटि की घड़ी प्रदान करना करना चाहते थे। कैरोस शृंखला की हमारी घड़ियों को जो प्रतिसाद मिला है वह काफी उत्साहवर्धक है। इन घड़ियों में वही कल. पुर्जे लगते हैं जो स्विस घड़ियों में लगाए जाते हैं। फर्क सिर्फ इतना है कि इन्हें भारत में एसेम्ब्ल किया जाता है।

नई घड़ियों के बारे में बताते हुए उन्होंने आगे कहाए ष् घड़ीए समय बताने वाली उपकरण मात्र नहीं है बल्कि इससे पहननेवाले का व्यक्तित्व और मूड झलकता है। कैरोस एसेंजा आधुनिक महिलाओं को ध्यान में रखकर विकसित की गई है जबकि कैरोस एमोर कपल्स के लिए बनाई गई है जो अपने व्यक्तित्व को निखारते हुए अपना समय साथ बिताते हैं। भारत में कैरोस एसेंजा 9ए999 की सीमित संख्या में उपलब्ध हैं और इसकी संख्या 59ए000 रुपए है। कैरोस एमोर कपल घड़ियां चिरंतन प्यार और साथ का उत्सव है। 9ए999 की सीमित संख्या में उपलब्ध प्रत्येक घड़ी की कीमत 1ए04ए450 रुपए है।

वर्ष 2016 में प्रत्यक्ष बिक्री के आदर्श दिशानिर्देशों के जारी होने के बाद क्यूनेट ने अपने उत्पादों के लांच की गति बढ़ा दी है। भारत में क्यूनेट ने अबतक घड़ियों के 29 मॉडल्स लांच किए हैं और वित्तीय वर्ष 2018. 19 में आठ नए मॉडल्स को बाजार में उतारने की योजना बना रही है। क्यूनेट को उम्मीद है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष के अंत तक उसकी बिक्री का टर्नओवर 800 करोड़ हो जाएगा।

क्यूनेट के बारे में

हॉंगकॉन्ग में मुख्यालय वाले क्यूनेट की उपस्थितिए सहयोगियोंए शाखाओंए एजेंसी पार्टनरशिप और फ्रैंचाइज़ी के माध्यम दुनिया के 25 देशों में है। कंपनी नेटवर्क मार्केटिंग व्यवसाय का अवसर भी प्रदान करती है। दफ्तरों और प्रतिनिधियों के माध्यम से क्यूनेट की उपस्थिति दुनिया के 25 देशों में है और इसके कर्मचारियों की संख्या है लगभग एक हजार। मलेशिया में 1998 में स्थापित क्यूनेट डायरेक्ट सेलिंग एसोसिएशन ऑफ मलेशियाएसिंगापुरए इंडोनेशियाए यूएइ और फिलीपींस का सदस्य है।

क्यूनेटए हॉन्गकांग हेल्थ फूड एसोसिएशन और हेल्थ सप्लीमेंट्स इंडस्ट्री एसोसिएशन ऑफ सिंगापुर का भी सदस्य है। भारत में क्यूनेट अपने सब फ्रैंचाइज़ी विहान डायरेक्ट सेलिंग ;प्राद्ध लिमिटेड के माध्यम से परिचालन करता है और हेल्थ फूड्स एंड डाइटरी सप्लीमेंट्स एसोसिएशनए एसोचैम और सी प्प् कर्नाटक का सदस्य है।

क्यूनेट दुनिया भर में फुटबॉलए बैडमिंटन सहित खेल के अन्य आयोजनों को प्रायोजित करता है। मौजूदा समय में क्यूनेट मैनचेस्टर सिटी फुटबॉल क्लब का आधिकारिक प्रत्यक्ष विक्रय पार्टनर है।