अजमेर जिले में वकीलों ने कामकाज बंद रखा, सेशन कोर्ट के बाहर लगाया जाम

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में प्रदेशव्यापी आह्वान के तहत आज अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू करने की मांग को लेकर सभी न्यायालयों से जुड़े अधिवक्ता आज हड़ताल पर रहे और अपना अदालती कामकाज बंद रखा।

अजमेर जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ तथा राजस्थान राजस्व अभिभाषक संघ के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में अजमेर जिला बार से जुड़े अदालतों के वकीलों तथा राजस्व बार से जुड़ी अदालतों के वकीलों ने न्यायिक कार्य स्थगित रखा और एकजुटता के साथ न्यायालय परिसर में एकत्रित होकर अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम लागू करने की मांग की गई।

सेशन कोर्ट एवं राजस्व मंडल से जुड़ी अजमेर जिले की केकड़ी, किशनगढ़, ब्यावर, पुष्कर, नसीराबाद आदि स्थानों पर भी अधिवक्ताओं ने अपना कामकाज बंद रखे जाने के समाचार है।

सुबह वकील प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे तथा बाद में सेशन कोर्ट के बाहर जाम लगा दिया। देखते ही देखते सडक पर जाम लग गया।

बार अध्यक्ष मोहन सिंह राठौड़ ने बताया कि राज्य सरकार से कई बार ज्ञापन के जरिए अधिवक्ता संरक्षण कानून लागू करने की मांग की जा चुकी है क्योंकि अनेकों बार वकीलों को गंभीर परिस्थितियों से मुकाबला करना पड़ता है।

उन्होंने बताया कि आज के हमारे विरोध के बावजूद यदि सरकार नहीं जागी तो फिर इसी मानसून सत्र में अपनी मांग पूरी कराने के लिए विधायकों से विधानसभा में संपर्क साधा जाएगा।