जेब का वजन बढ़ाना है तो अभी से यह रखना शुरू कर दें

laxmi-ji-ko-kaise-prasan-kare
laxmi-ji-ko-kaise-prasan-kare

पैसों की तंगी खत्म | कुछ लोग जेब/पर्स ( Pocket) में ऐसी चीजे रख लेते हैं जिनका कोई उपयोग नहीं होता और लंबे समय तक रखने से उनमें नकारात्मक प्रभाव बढ जाता हैं। लोग चाहते हैं कि उनकी जेब हमेशा पैसो से भरी रहे, कभी खाली ना हो लेकिन कई-कई स्थिती ऐसी हो जाती हैं कि आपकी जेब खाली हो जाती हैं और आपको पेसौं की तंगी से गुजरना पडता हैं। इसके लिए कुछ उपाय हम आपको नीचे बता रहे हैं :-

1. आप अपने जेब में मां लक्ष्मी (Maa-lakshmi) का छोटे आकार का श्री-यंत्र भी रखे उससे आपको शुभफल मिलता हैं । शास्त्र में श्रीयंत्र को लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता हैं । जेब में रखने से पहले उस श्रीयंत्र की पुजा विधी- विधानपूर्वक करनी चाहिए।

2. यदि आपका कोई गुरु हैं या आप किसी गुरु को मानते है,तो उनकी तस्वीर आप अपने जेब में रख सकते हैं ताकि आपको सकारात्मकता का आभास होता रहे ।

3. यदि आप पीपल के पत्ते को अभिमंञीत करने के लिए कोई शुभ मुहुर्त देखकर पीपल के पेड का एक पत्ता तोड लाए । इस पते को गंगाजल सें धोकर पवित्र करले । अब इसपर केसर से ‘श्री ‘ लिखे । इसे अपने जेब में इस तरह रखे की किसीको नजर ना आए ।

4.जेब में रुद्राक्ष रखनेसें धन में वृद्धी होती हैं ।

5. माँ लक्ष्मी को चढाए गए चावल के कुछ दाने एक कागज की पुडिया को जेब में रख ले! इससे आपको शुक्र ग्रह तथा माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होंगे ।

6. आप अपने जेबमें गोमती चक्र भी रख सकते ।

7. आप अपने जेब में समुद्री कौडी भी रख सकते हैं ! यह चीजे माँ लक्ष्मी को प्रिय हैं ।

8. आप अपने जेब में कमल गट्टे ,चांदी का सिक्का रख सकते हैं ।

इसमें से कोई भी चीज जेब में रखने से पहले थोडी देर माँ लक्ष्मी के चरणों में रखे इससे आपके जीवन में सकारात्मकता आने लगेगी । जेब में रखने के बाद जब भी कोई चीज खंडित हो जाए तो तुरंत उसे नदी में बहा दे और दुसरी वस्तू पुनः मा लक्ष्मी के चरणो में अर्पित करने के बाद अपने जेब में रखे ।

  • क्या ना रखे

जेब में कभी भी कोई अश्लील चित्र ( Negative Picture) अन्य अश्लील सामग्री भी नहीं रखे क्योंकि ऐसा सामान रखने से जेब की बरकत कम हो जाती हैं एवं जीवन में नकारात्मकता को बढावा मिलता हैं ।