स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए निजी अस्पतालों से अनुबंध करे सरकार- लक्ष्मीकांता चावला

Laxmikantha Chawla says Government to contract private hospitals for health facilities
Laxmikantha Chawla says Government to contract private hospitals for health facilities

अमृतसर । पंजाब की पूर्व मंत्री प्रो लक्ष्मीकांता चावला ने बुधवार को कहा कि सरकारी अस्पतालों में सरकार पूरी इलाज सुविधाएं नहीं दे सकती तो निजी अस्पतालों से अनुबंध कर लोगों को इलाज सुविधाएं दी जाएं।

प्रो चावला ने कहा कि पंजाब सरकार अस्पतालों की हालत को सुधारे। उन्होंने कहा कि पंजाब के जिला अस्पतालों में भी कर्मचारियों की और आवश्यक मशीनरी की कमी है। कहीं डाॅक्टर नहीं और कहीं उपयोग न होने से मशीनें रद्दी हो गयी हैं। जैसे गुरुनानक देव अस्पताल में डिजिटल मशीनें जंग खा रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार अगर पूरा इलाज नहीं दे सकती तो प्राइवेट अस्पतालों के साथ अनुबंध करे और मरीजों का इलाज करवाए।

पूर्व मंत्री ने कहा कि सांसदों, विधायकों, पूर्व विधायकों को जो स्वास्थ्य लाभ लेने की असीम सुविधाएं दी गयी हैं, उन्हें वापस लिया जाए। सभी जनप्रतिनिधि उन्हीं अस्पतालों से इलाज करवाएं जहां से आम जनता अपना उपचार करवाती है। अगर निजी अस्पतालों अथवा देश-विदेश जाकर कहीं इलाज करवाना है तो सभी निर्वाचित जनप्रतिनिधि स्वयं इलाज का खर्च वहन करें। उन्होंने कहा कि कर देने वाली जनता के लिए तो सुविधाएं नहीं हैं, पर उसी कर के बल पर हमारे नेता, मंत्री अमेरिका तक जाकर सरकारी खर्च पर इलाज करवाते हैं।