दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी चोंग वेई को नाक का कैंसर

Lee Chong Wei diagnosed with nose cancer as Malaysian badminton Association
Lee Chong Wei diagnosed with nose cancer as Malaysian badminton Association

कुआलालम्पुर। दुनिया के महान बैडमिंटन खिलाड़ियों में शुमार और पूर्व नंबर एक मलयेशिया के ली चोंग वेई की नाक में कैंसर होने का पता चला है हालांकि यह अभी शुरूआती चरण में है।

मलयेशिया बैडमिंटन संघ ने शनिवार को इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि तीन बार के ओलम्पिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई की नाक के कैंसर का पता चला है। वह ताईवान में इसका इलाज करा रहे हैं और इलाज से वह अच्छी तरह उबर रहे हैं।

चोंग वेई ने इस साल अप्रैल में गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था। 35 वर्षीय चोंग वेई इस समय विश्व रैंकिंग में चौथे नंबर पर हैं। उनके नाम विश्व चैंपियनशिप में 3 रजत और एक कांस्य पदक सहित कुल 69 अंतर्राष्ट्रीय खिताब दर्ज हैं। वह सांस संबधी परेशानी के कारण चीन में विश्व चैंपियनशिप और इंडोनेशिया में एशियाई खेलों से हट गए थे।

बीएएम के अध्यक्ष दातुक सेरी नोर्जा जकारिया ने अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा कि चोंग वेई को नाक के शुरुआती चरण के कैंसर का पता चला है। चोंग वेई इस समय उपचार के लिये ताईवान में हैं और मुझे इस बात की खुशी है कि उपचार से वह अच्छी तरह उबर रहे हैं। वह इस समय आराम कर रहे हैं।

जकारिया ने साथ ही कहा कि हम सभी से आग्रह करते हैं कि चोंग वेई की निजता का सम्मान किया जाए। मैं चोंग वेई की तरफ से सभी मलेशियाई प्रशंसकों का धन्यवाद करता हूं। बीएएम लगातार चोंग वेई से संपर्क बनाए हैं और हमारे महान खिलाड़ी को जिस तरह की भी मदद चाहिए, हम उन्हें वह प्रदान करेंगे।