वजन को कम करती है निम्बू की चाय, जानिए बनाने की विधि

Lemon juice reduces weight, know how to make

Lemon juice reduces weight, know how to make

आजकल अधिकतर लोग अपने वजन के बढ़ने की समस्या से परेशान रहते है, ऐसे में वो अपने वजन को कम करने के लिए बहुत ज़्यादा तरीको को अपनाते है, कई लोग तो अपने वजन को कम करने के लिए खाने पीने भी छोड़ देते है, जिसके कारन उन्हें कमज़ोरी आ जाती है, पर आज हम आपको निम्बू और शहद के इस्तेमाल से वजन को कम करने का एक ऐसा तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपका वजन आसानी से कम हो जायेगा।

शहद में भरपूर मात्रा में पोषक तत्व मौजूद होते है जैसे प्रोटीन, पानी, ऊर्जा, फाइबर, शुगर और कई तरह के विटामिन और खनिज आदि। नींबू में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स और विटामिन सी मौजूद होते है जो वजन घटाने में मददगार होते है जो वजन कम करने में मदद करते है।

सामग्री

एक चम्मच ताज़ा नींबू जूस.

एक चम्मच शहद

एक कप पानी

HOT NEWS UPDATE : मुमताज आज भी अपना आँसू बहाती है ताजमहल में || जानने के लिए देखिये ये वीडियो

विधि

निम्बू की चाय बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी को गैस पर रखकर गर्म कर लें। पानी के गर्म हो जाने पर इसे कप में डालकर इसमें शहद और नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, अब गर्म गर्म ही इस चाय का सेवन करे, नियमित रूप से इस चाय को पीने से आपका वजन तेजी से कम होने लगेगा।

HOT NEWS UPDATE : अगर आपको किसी ने धोका दिया है और आप उसे भूलना चाहते है || तो देखिये ये वीडियो

 

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE