लीबिया : दोहरे बम विस्फोट में सैन्य अधिकारी समेत 20 से ज्यादा मरे

Libya: More than 20 dead, including a military officer in a double bombing,

Libya: More than 20 dead, including a military officer in a double bombing,

त्रिपोली| लीबिया के बेनगाजी शहर को दहलाने वाले दोहरे कार बम विस्फोट में 20 से अधिक लोगों की मौत हो गई। विस्फोट में एक सैन्य अधिकारी की भी मौत हो गई जबकि उसका एक वरिष्ठ अधिकारी घायल हो गया। अस्पताल के एक अधिकारी फादिया अल-बरगाथी ने समाचार सिन्हुआ को बताया, मृतकों का आंकड़ा केवल अल-जला अस्पताल से आया है। कई घायलों को शहर के अन्य अस्पतालों व क्लीनिक्स में भर्ती किया गया है।अल-बरघाती ने पुष्टि की कि अस्पताल में अब तक 22 शवों और 21 घायलों को लाया जा चुका है।

पूर्वी लीबियाई शहर बेनगाजी के सलमानी जिले में मंगलवार रात दो कार बम विस्फोट हुए। पहला कार बम विस्फोट एक मस्जिद के सामने उस समय हुआ जब रात की नमाज के बाद लोग मस्जिद से बाहर आ रहे थे। घटनास्थल पर जैसे ही एंबुलेंस पहुंची, उसी जगह पर एक और कार बम विस्फोट हो गया।

फिलहाल इस हमले की किसी आतंकवादी समूह ने जिम्मेदारी नहीं ली है। सेना के विशेष बल के प्रवक्ता मिलुद अल-जवई ने मीडिया को बताया कि विशेष जांच इकाई के कमांडर अहमद अली अल-फितौरी भी हमले में मारे गए लोगों में शामिल हैं। लीबियाई खुफिया विभाग के वरिष्ठ अधिकारी ब्रिगेडियर जनरल महदी अल-फलाह पहले विस्फोट में घायल हो गए।

विश्व से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो