पिता सचिन तेंदुलकर की तरह पदार्पण मैच में शून्य पर आउट हुए अर्जुन

Like Sachin in his first ODI, Arjun Tendulkar dismissed for zero in debut innings for India U-19

कोलंबो। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बेटे ऑलराउंडर अर्जुन भारतीय अंडर-19 टीम की ओर से अपने पदार्पण अंतरराष्ट्रीय मैच में श्रीलंका के खिलाफ पहले युवा टेस्ट मैच में शून्य पर आउट हो गए। लेकिन उन्होंने ऐसा कर पिता सचिन की बराबरी कर ली जो अपने पदार्पण मैच में भी खाता नहीं खोल सके थे।

भारत अंडर-19 और श्रीलंका अंडर-19 टीमों के बीच कोलंबो में खेले जा रहे पहले युवा टेस्ट मैच में भारतीय टीम की पहली पारी में अर्जुन नौवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे लेकिन 11 गेंदों का सामना करने के बावजूद वह खाता नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हो गए।

अर्जुन को श्रीलंका के शशिका दुलशान ने सूरियाबंदारा के हाथों कैच कराया। 18 वर्षीय आॅलराउंडर अर्जुन भले ही अपने पदार्पण मैच में खाता न खोल सके हों लेकिन उन्होंने महान भारतीय बल्लेबाज़ और अपने पिता सचिन के रिकार्ड की बराबरी जरूर कर ली जो पाकिस्तान के खिलाफ वर्ष 1989 में अपने वनडे पदार्पण में शून्य पर ही आउट हुए थे।

इससे पहले अर्जुन ने मैच में पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लेकर सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने इसी मैच में श्रीलंकाई टीम की पहली पारी में 11 ओवर में 3 के अच्छे इकोनोमी रेट से 33 रन देकर एक विकेट लिया था। उन्होंने केवल 12 गेंदों बाद ही कामिल मिशारा का विकेट निकाला जो भारतीय अंडर-19 टीम के लिए उनका पहला विकेट है।