अंतरराष्ट्रीय फ्रेंडली के लिये अर्जेंटीना टीम से बाहर हुए लियोनल मैसी

 Lionel Messi out of Argentina team for international friendly
Lionel Messi out of Argentina team for international friendly

ब्युनस आयर्स । रूस फीफा विश्वकप में फ्लॉप साबित हुये लियोनल मैसी को आगामी अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैचों के लिये अर्जेंटीना की राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं दी गयी है।

पांच बार के बैलन डी ओर विजेता मैसी अर्जेटीना और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फुटबालरों में हैं लेकिन वह अपनी राष्ट्रीय टीम को अपनी अगुवाई में विश्व चैंपियन नहीं बना सके हैं और इसी वर्ष रूस में हुये फीफा टूर्नामेंट में भी उन्हें अपने व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिये आलोचना झेलनी पड़ी थी।

मीडिया रिपोर्टों में इसी सप्ताह कहा गया था कि मैसी ने वर्ष 2018 में होने वाले अंतरराष्ट्रीय दोस्ताना मैचों से खुद को बाहर रखने के लिये कहा था जिसके बाद शुक्रवार को घोषित टीम में स्टार फुटबालर को जगह नहीं मिली है। टीम के अंतरिम कोच लियोनल स्कालोनी की टीम में मैसी के अलावा मैनचेस्टर सिटी के सर्जियो एगुएरो, पेरिस सेंट जर्मेन के एंजेल डी मारिया और एसी मिलान के नये खिलाड़ी गोंजालो हिगुएन को भी शामिल नहीं किया गया है।

अर्जेंटीना की टीम अगले महीने गुआतेमाला और कोलंबिया के खिलाफ अमेरिका में दोस्ताना मैच खेलेगी जबकि उसके दो और दोस्ताना मैच इस वर्ष के आखिरी में होने हैं।