लियोनल मैसी का बकरी के साथ अनोखा फोटो शूट

Lionel Messi poses with goats for photoshoot
Lionel Messi poses with goats for photoshoot

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना के स्टार फुटबालर लियोनल मैसी ने बकरी को कंधे पर बैठा अनोखा फोटो शूट कराया है जो इंटरनेट पर काफी हिट हो गया है।

रूस में 14 जून से शुरू होने जा रहे फीफा फुटबाल विश्वकप के लिये अपने देश अर्जेंटीना की उम्मीदों का भार उठा रहे मैसी ने पेपर मैगजीन के लिए यह फोटो शूट कराया है।

मैगजीन के एक लेख में मैसी को ‘गोट’ बताया गया है और इसी के साथ उनकी बकरी के साथ तस्वीर भी खिंचवाई गई है। इस तस्वीर में हालांकि पीठ की ओर खड़े हैं जिसमें उन्होंने अर्जेंटीना की आसमानी जर्सी पहनी है और कंधे पर एक बकरी ले रखी है।

हालांकि यहां अंग्रेजी के जीओएटी यानि गोट शब्द का अर्थ बकरी से नहीं बल्कि मैसी के लिये ‘ग्रेटेस्ट ऑफ ऑल टाइम’ से है। मैगजीन ने अपने लेख में अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी को सर्वकालिक महान बताया है।

मैगजीन का दावा है कि बार्सिलोना स्टार मैसी अपने प्रदर्शन की बदौलत अब दुनिया के महान खिलाड़ी बन गए हैं। वैसे मैसी अब तक अपने देश अर्जेंटीना के लिए विश्वकप की ट्राॅफी नहीं जीत सके हैं और वर्ष 2018 में उनके कंधों पर यही सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।

हाल ही में विश्वकप से पूर्व हुए सर्वेक्षण में भी उम्मीद की गई है कि मैसी टूर्नामेंट में इस बार सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बनकर गोल्डन बूट के हकदार रहेंगे। लेकिन विशेषज्ञों का दावा है कि जब तक मैसी अपने देश के लिए विश्वकप नहीं जीत जाते तब तक उन्हें महान की श्रेणी में नहीं रखा जा सकता है।