लियोनल मैसी का 86वें मिनट में धमाकेदार गोल, जीता बार्सिलोना

मैड्रिड। अर्जेंटीना के स्ट्राइकर लियोनल मैसी के 86वें मिनट में धमाकेदार गोल की बदौलत बार्सिलोना ने एटलेटिको मैड्रिड के खिलाफ 1-0 की रोमांचक जीत के साथ ला लीगा में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली।

पेरिस में बैलन डी ओर खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे मैसी ने वांडा मेट्रोपोलिटानो में खेले गये मुकाबले में बार्सिलोना को रोमांचक जीत दिला दी जबकि एक समय दोनों टीमें गोलरहित ड्रॉ की ओर बढ़ रही थीं। टीम के कोच एर्नेस्टो वेलवेर्दे ने माना कि मैसी की मौजूदगी टीम के लिये हमेशा फायदेमंद साबित होती है।

अर्जेंटीना के स्ट्राइकर ने लुईस सुआरेज़ के साथ मिलकर अपने प्रदर्शन से बार्सिलोना की स्थिति ला लीगा में मजबूत कर दी है और अब वह तालिका में रियाल मैड्रिड के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गयी है। वेलवेर्दे ने कहा कि हमारे लिए तीन अंक अहम है और हमें क्रिसमस से पहले काफी आत्मविश्वास हासिल हुआ है।

एटलेटिको अब बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड दोनों से ही छह अंक के अंतर पर है जबकि उसका अभी एक मैच बाकी है जो 18 दिसंबर को कैंप नू में क्लासिको में आयोजित होगा। सत्र के दूसरे हिस्से में एटलेटिको को बार्का और रियाल मैड्रिड से भी खेलना है।

एटलेटिको के कोच डिएगो सिमोन ने कहा कि हमें अंकों की जरूरत है। हम इन टीमों से दूर नहीं है लेकिन हमें चिंता हो रही है। मैं अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हूं लेकिन इससे हमें अंक नहीं मिलेंगे।

मैसी का यह सत्र का 12वां और आखिरी पांच मैचों का छठा गोल है। उनके अब लीग में 27 मैचों में 25 गोल हो गए हैं जबकि एटलेटिको के खिलाफ यह वांडा मेट्रोपोलिटानो में यह पहला गोल था।