पुष्कर : जिप्सम लदा ट्रोला बांडी घाटी पर आग से धधका

अजमेर। समीपवर्ती पुष्कर को नागौर जिले से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 89 स्थित बांडी घाटी से गुजर रहे एक ट्रोले में आग लग गई। सूचना पाकर पुष्कर पुलिस और दमकल की टीम ने मौके पर पहुंची। कडी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान सडक पर घंटों जाम लगा रहा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुष्कर कस्बे को जयपुर, नागौर, मेड़ता, बीकानेर, से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग 89 पर अचानक एक ट्रोले के आगे के हिस्से में आग की लपटें उठने लगी। चालक ने बीच सड़क ट्रोला छोड कर नीचे कूद गया तथा अपनी जाने बचाई खड़ा कर अपनी जान बचाई। ट्रोला जिप्सम लेकर नागौर से चितौड़ की ओर जा रहा था।

सूचना पाकर पर पहुंंची दमकल की टीम ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुष्कर थाना प्रभारी महावीर शर्मा ने बताया कि हादसे में किसी भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। पुलिस मित्र की सहायता से यातायात सुचारू कर दिया गया।

ट्रोला चालक सुरेंद्र ने बताया कि वह माल भरकर चितौड़ जा रहा था तभी बॉडी घाटी के निकट ट्रोले में स्पार्किंग हुई जिसके बाद ट्रोले का केबिन भीषण आग की लपटों में घिर गया। गौरतलब है कि इन दिनों राष्ट्रीय राजमार्ग के एक नए हिस्से पर धीमी गति से निर्माण कार्य जारी है। जिसके चलते बॉडी घाटी रोड पर यातायात का अधिक दबाव रहता है।

ज्ञात रहे कि बहुप्रतीक्षित राष्ट्रराज मार्ग 89 को कस्बे के बाहरी क्षेत्र से जोड़ने के लिए 207.46 करोड़ की लागत से 22 किलोमीटर की सड़क निर्माण अजमेर आकाशवाणी केंद्र से पुष्कर के निकटवर्ती ग्राम तिलोरा तक होना था। जिस के अंतर्गत 3 अंडरपास, 1 माइनर ब्रीज,1 मेजर ब्रीज, 30 पुलिया, 2 किलोमीटर की संपर्क सड़क का निर्माण प्रस्तावित था। जिससे जयपुर, नागौर, मेड़ता, बीकानेर, जाने वाले वाहन बिना कस्बे में प्रवेश करे अपने गंतव्य तक पहुच पाएंगे। साल 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद से ही इस सड़क का निर्माण कार्य बहुत ही धीमी गति से चल रहा है।