असम में भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

गुवाहटी। असम के न्यू बोंगाईगांव शहर में कोरोना वायरस (कोविड 19) के कारण लागू लॉकडाउन का उल्लंघन करने से रोकने गई पुलिस पर पथराव कर रही अनियंत्रित भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को शनिवार को हवा में फायरिंग करनी पड़ी।

यह घटना न्यू बोंगाईगांव रेलवे जंक्शन के पास भवलागुरी बाजार में घटी जब कुछ युवक अपनी दुकानें खोलने के लिए सुबह के समय बाजार में जमा हो हुए। पुलिस ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे पथराव करने लगे जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई गोलीबारी करनी पड़ी हालांकि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।

स्थानीय मीडिया में सामने आई घटना की वीडियो में कुछ लड़के लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए तैनात पुलिस टीम पर पथराव करते नजर आ रहे हैं। इस दौरान भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस हवाई फायरिंग भी करती नजर आ रही है।

इससे पहले शुक्रवार को सरकार ने लॉकडाउन में ढील देते हुए लोगों को आवश्यक सामान लेने की छूट दी थी जिसके बाद बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर आ गए थे और कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर जारी किए गए दूरी बनाए रखने के परामर्श को दरकिनार करते हुए सामान लेते हुए दिखे। लोगों के इस कदर सड़कों पर आ जाने के कारण सरकार को लॉकडाउन में दी गई छूट को वापस लेना पड़ा।

सरकार ने इसकेे अला लॉकडाउन का उल्लघंन करने वालों के खिलाफ छह माह से लेकर दो साल तक की जेल और भारी जुर्माना लगाने के आदेश दिए हैं।